All for Joomla All for Webmasters
टेक

अचानक फट गया बैग में रखा OnePlus का नया स्मार्टफोन, फोटो देख उड़ जाएंगे होश

one plus

Oneplus नॉर्ड 2 खरीदने वाली एक महिला ने दावा किया है कि बाइक चलाते समय उसका फोन उसके स्लिंग बैग के अंदर फट गया. वनप्लस इसकी जांच कर रही है.

स्मार्टफोन की बैटरी फटने की खबरें कई बार सामने आ चुकी है, और इस बार ऐसा वनप्लस नॉर्ड 2 (OnePlus Nord 2) स्मार्ट फोन की बैटरी के साथ हुआ है. कुछ दिनों पहले नया oneplus नॉर्ड 2 खरीदने वाली एक महिला ने दावा किया है कि बाइक चलाते समय उसका फोन उसके स्लिंग बैग के अंदर फट गया. वनप्लस ने इस मुद्दे को स्वीकार कर लिया है और ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि फोन की बैटरी में विस्फोट क्यों हुआ. ये आरोप बेंगलुरु के अंकुर शर्मा द्वारा एक ट्वीट (अब हटा दिया गया) के रूप में आया है. अंकुर के मुताबिक जब उनकी पत्नी बाइक से जा रही थीं तो 5 दिन पुराने वनप्लस नॉर्ड 2 में अचानक से विस्फोट हो गया.

विस्फोट होते ही तेजी से वनप्लस नॉर्ड 2 से धुआं निकलने लगा, जो उस समय महिला के स्लिंग बैग में रखा हुआ था. स्मार्टफोन में विस्फोट होना कोई नई बात नहीं है, और कई लोगों को सैमसंग की ऐसी असफलता याद होगी, जहां विभिन्न गैलेक्सी नोट 7 यूज़र्स ने स्मार्टफोन से जुड़े कई विस्फोट की घटनाओं को देखा था.

शेयर की गई जले हुए फोन की फोटो
हालांकि नॉर्ड 2 यूज़र द्वारा रिपोर्ट किया गया नया मामला हो सकता है, जिसे लेकर कंपनी पहले से ही जांच कर रही है. मीडिया द्वारा इस विस्फोट हुए OnePlus Nord 2 की तस्वीर शेयर की गई है, जिसमें ये पूरी तरह से जला हुआ दिख रहा है. फोन का डिस्प्ले, फ्रेम के साथ-साथ बैक पैनल को पूरी तरह से डैमेज देखा जा सकता है. तस्वीरों में जले हुए स्मार्टफोन की कई परतें देखी जा सकती हैं.

तस्वीरों से ये स्पष्ट होता है कि डिवाइस अंदर से फट गया है. अपने ट्वीट में, अंकुर ने दावा किया कि विस्फोट के कारण उसकी पत्नी का एक्सीडेंट हो गया था और अब वह सदमे में है. वनप्लस नॉर्ड 2 से जुड़ी ये अपनी तरह की पहली घटना है. वनप्लस ने अंकुर के ट्वीट को स्वीकार किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

ट्विटर पर वनप्लस सपोर्ट अकाउंट के ज़रिए एक सार्वजनिक ट्वीट में कंपनी ने लिखा, ‘हम आपके अनुभव के बारे में सुनकर दुखी हैं. हम आपसे सीधे संदेश पर हमसे जुड़ने का अनुरोध करते हैं ताकि हम संशोधन कर सकें और इसे आपके लिए बदल सकें. वनप्लस की जांच के बाद ही हमें विस्फोट के असली कारण का पता चल पाएगा. तब तक ये सभी संभावनाओं में एक अलग घटना प्रतीत होती है.’

कैसा है OnePlus Nord 2
वनप्लस नॉर्ड 2 भारत में 29 जुलाई को बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ था, जिसकी शुरुआती कीमत 29,999 रुपये है. इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलता है. वहीं 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 34,999 रुपये रखी गई है

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top