All for Joomla All for Webmasters
फोटो

तमन्ना भाटिया से काजल अग्रवाल तक, नॉर्थ इंडिया की ये 10 एक्ट्रेसेज कर रही हैं साउथ इंडियन सिनेमा पर राज!

North Indian Actresses: साउथ इंडियन सिनेमा (South Indian Cinema) में कई ऐसी फेमस एक्ट्रेसेज (Actresses) हैं जो नॉर्थ इंडिया या अन्य राज्यों से बिलॉन्ग करती हैं लेकिन साउथ इंडियन फिल्मों (South Indian Films) में अपना बड़ना नाम कमाया है. आज हम आपको 10 ऐसी एक्ट्रेसेज के बारे में बता रहे हैं जो अन्य राज्यों की होकर साउथ इंडियन सिनेमा पर राज कर रही हैं.

साउथ इंडियन सिनेमा (South Indian Cinema) में कई ऐसी फेमस एक्ट्रेसेज हैं जो अपने दमदार अभिनय के साथ-साथ अपनी दिलकश अदाओं के लिए फेमस हैं. इन एक्ट्रेसेज ने लंबे वक्त से साउथ इंडियन इंडस्ट्री में काम किया है और आज उसपर राज कर रही हैं. साउथ इंडियन फिल्मों (South Indian Films) की एक्ट्रेसेज में कई ऐसी हैं जो दक्षिण भारत या उस राज्य की मूल निवासी नहीं हैं बल्कि वो उत्तर भारत या अन्य राज्यों से बिलॉग करती हैं. लेकिन अपने अभिनय और ग्लैमर के दम पर ये एक्ट्रेसेज ने इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है. आज हम आपको ऐसी ही 10 साउथ इंडियन एक्ट्रेसेज (South Indian Actresses) के बारे में बता रहे हैं जो हैं तो उत्तर भारत से से लेकिन उन्होंने साउथ इंडियन फिल्मों में दमदार अभिनय किया है

तमन्ना भाटिया
साउथ इंडिया में ‘मिल्की ब्यूटी’ के नाम से फेमस एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) ने तेलुगू और तमिल फिल्मों में काफी काम किया है. तमन्ना भाटिया ने 15 साल की उम्र में तेलुगू फिल्म (Telugu Film) ‘श्री’ से तेलुगू सिनेमा (Telugu Cinema) में अपने करियर की शुरुआत की थी. तेलुगू फिल्म (Telugu Film) ‘हैपी डेज’ में भी उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी. तमन्ना भाटिया पंजाबी हैं और मुंबई से पढ़ाई की है. ‘बाहुबली’ (Bahubali) में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी. एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया है.

कृति खरबंदा
हिंदी फिल्मों में कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) को ‘शादी में जरूर आना’ फिल्म से पहचान मिली थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट राजकुमार राव (Rajkumar Rao) नजर आए थे. कृति ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2009 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘बोनी’ से की थी. उसके बाद उन्होंने तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम किया. वो एक पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करती हैं जो 90 के दशक में बेंगलुरू शिफ्ट हो गई थी

भूमिका चावला
सलमान खान (Salman Khan) की ‘तेरे नाम’ फिल्म से भूमिका चावला (Bhumika Chawla) को बॉलीवुड (Bollywood) में काफी पहचान मिली. ये तमिल फिल्म ‘सेतु’ का हिंदी रीमेक थी. ओरिजनल फिल्म में तमिल सुपरस्टार विक्रम (Vikram) नजर आए थे. इसके बाद भूमिका चावला, अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ ‘रन’ मूवी में नजर आईं थीं. हालांकि भूमिका को हिंदी फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली. भूमिका ने साउथ इंडियन फिल्मों में काफी काम किया है. पंजाबी फैमिली से बिलॉन्ग करने वाली एक्ट्रेस ने दिल्ली में पढ़ाई की है. भूमिका ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम सिनेमा की 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

शालिनी पांडे
मध्य प्रदेश की थिएटर आर्टिस्ट शालिनी पांडे (Shalini Pandey) को तेलुगू सिनेमा में उनकी पहली फिल्म मिली जो बेहद सफल हो गई. इस फिल्म का नाम ‘अर्जुन रेड्डी’ (Arjun Reddy) था जिसमें विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) लीड रोल में थे. इस फिल्म का हिंदी रीमेक ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) के नाम से बनाया गया जिसमें शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) लीड रोल में थे और शालिनी का किरदार कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने प्ले किया था. ‘जयेशभाई जोरदार’ से शालिनी जल्द ही अपने बॉलीवुड करियर का डेब्यू करने वाली हैं.

ज्योतिका
इस लिस्ट में सबसे चौंका देने वाला नाम है सुपरस्टार एक्ट्रेस ज्योतिका (Jyothika Sadanah Saravanan) का. कई लोगों को लगता है कि ज्योतिका (Jyothika) मूल रूप से दक्षिण भारत की हैं. मगर ऐसा नहीं है. ज्योतिका के पिता पंजाबी हैं जबकि मां मराठी हैं. ज्योतिका, फेमस एक्ट्रेस और नेता नगमा (Nagma) की बहन हैं. ज्योतिका ने साउथ इंडियन सिनेमा में कई यादगार किरदार निभाए हैं. ज्योतिका ने दिग्गज तमिल एक्टर सूर्या (Suriya) से शादी की है और दोनों के दो बच्चे हैं

चार्मी कौर
‘आर राजकुमार’ फिल्म के एक गाने में चार्मी कौर (Charmee Kaur) नजर आई थीं. पंजाबी परिवार से आने वाली चार्मी का साउथ इंडियन फिल्मों में बेहद सफल करियर रहा है. चार्मी अब को प्रोड्यूसर बन चुकी हैं. वो विजय देवरकोंडा की आने वाली फिल्म ‘लाइगर’ को को प्रोड्यूस कर रही हैं.

हंसिका मोटवानी
सिंधी परिवार से आने वाली एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया है. ‘कोई मिल गया’, ‘आपका सुरूर’ और ‘मनी है तो हनी है’ जैसी फिल्मों में काम करने के बाद हंसिका ने तेलुगू फिल्मों की तरफ रुख किया है. उन्होंने कई सफल तेलुगू फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

तापसी पन्नू
‘पिंक’ में दमदार अभिनय करने से पहले तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने तेलुगू और तमिल फिल्मों में धमाकेदार रोल निभाया था. दिल्ली के पंजाबी-सिख परिवार से बिलॉन्ग करने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने साल 2010 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. आज वो साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काफी नाम कमा चुकी हैं.

रकुल प्रीत सिंह
पंजबी परिवार से आने वाली रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने साउथ फिल्मों में काफी काम किया है. साल 2009 में रकुल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म ‘गिली’ से की थी. उसके बाद उन्होंने तेलुगू, तमिल फिल्मों में भी काम किया है. साल 2014 में रकुल ने ‘यारियां’ फिल्म से बॉलीवुड फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी.

काजल अग्रवाल
मुंबई की पंजाबी फैमिली से बिलॉन्ग करने वाली एक्ट्रेस काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal) ने साल 2004 में ‘क्यों! हो गया ना’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. ‘थुपुक्की’ और ‘मगधीरा’ उनके किरयर की सबसे सफल फिल्मों में से एक हैं. हाल ही में काजल अग्रवाल ने गौतम किचलू से शादी की थी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top