All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

दिवाली से पहले Lava लॉन्‍च करेगी 5G फोन, मोबाइल एक्‍सेसरीज सेगमेंट में 20% हिस्‍सेदारी हासिल करने का लक्ष्‍य

Lava launch 5G

नई दिल्‍ली। घरेलू मोबाइल डिवाइस कंपनी लावा इंटरनेशनल (Lava International) अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा कि इसकी कीमत 20,000 रुपये से कम होगी और इसे दिवाली या इससे पहले भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने अगले 2-3 सालों में मोबाइल एक्‍सेसरीज सेगमेंट में 20 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी हासिल करने का भी लक्ष्‍य बनाया है।

लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने कहा कि हम स्‍मार्टफोन सेगमेंट में 15,000 रुपये वाली श्रेणी पर केंद्रित हैं। इस सेगमेंट में हम अभी 4जी फोन की बिक्री कर रहे हैं और हम अब एक 5जी उत्‍पाद पर भी काम कर रहे हैं। हम दिवाली से पहले या दिवाली के आसपास निश्‍चित रूप से अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की योजना बना रहे हैं। अभी 5जी स्‍मार्टफोन पर तेजी से काम चल रहा है।

लावा इंटरनेशनल के पास भारत में प्रोडक्‍ट डिजाइन और मैन्‍यूफैक्‍चरिंग दोनों सुविधा मौजूद हैं। रैना ने कहा कि हम एक्‍सेसरीज पोर्टफोलियो के साथ इस संपूर्ण पोर्टफोलियो में अपने उत्‍पादों की पेशकश करते हैं। मई में, कंपनी ने लावा प्रोबड्स के लॉन्‍च के साथ वायरलेस एक्‍सेसरीज के क्षेत्र में उतरने की घोषणा की थी। लावा प्रोबड्स को मेडियाटेक एयरओहा चिपसेट का इस्‍तेमाल कर स्‍वदेश में ही विकसित किया गया है।

रैना ने कहा कि हम सबसे बेहतर चिपसेट्स का इस्‍तेमाल करते हैं, जो है मेडियाटेक एयरओहा। यह बहुत ही विश्‍वसनीय और टीडब्‍ल्‍यूएस उत्‍पादों में उपयोग किया जाने वाला यह सबसे बेहतरीन चिपसेट है।

रैना ने बताया कि लावा की संपूर्ण मैन्‍यूफैक्‍चरिंग इन-हाउस है और पूरी डिजाइन भी इन-हाउस है। चीनी ईकोसिस्‍टम पर लावा ने अपनी निर्भरता को पूरी तरह से खत्‍म कर दिया है और इसके बाद कंपनी ने अपने बनाए सभी उत्‍पादों की गुणवत्‍ता और अनुभव में बहुत बदलाव देखा है। रैना ने कहा कि मोबाइल एक्‍सेसरीज सेगमेंट में केवल 3-4 महत्‍वपूर्ण सक्रिय खिलाड़ी हैं और लावा भी इस सेगमेंट में एक प्रमुख खिलाड़ी बनेगा।

उन्‍होंने कहा कि वर्तमान में बाजार में केवल 3-4 सक्रिय खिलाड़ी हैं। हमारा मानना है कि इस कैटेगरी में हम भी एक प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं और हम अगले 2-3 सालों में इस सेगमेंट में 15-20 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी हासिल करने का लक्ष्‍य लेकर आगे बढ़ रहे हैं। रैना ने कहा कि कंपनी ने आगामी फेस्टिव सीजन में अपने स्‍मार्टवॉच पोर्टफोलियो का भी विस्‍तार करने की योजना बनाई है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top