All for Joomla All for Webmasters
खेल

Ind vs Eng: कोहली पहले टेस्ट में शतक जड़ते ही रचेंगे इतिहास, ध्वस्त कर देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जब आज इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने नॉटिंघम के मैदान पर उतरेंगे तो उनके निशाने पर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) होगा. विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में एक शतक लगाते ही एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे. 4 से 8 अगस्त तक भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिघम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

कोहली रच देंगे इतिहास 

32 साल के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने में कामयाब रहते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 42 शतक जड़ने वाले कप्तान बन जाएंगे. इसी के साथ ही वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे, जिनके नाम बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं. कोहली के नाम फिलहाल टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर अब तक कुल 41 शतक हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के साथ बराबरी पर हैं. 

कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. विराट कोहली – 41 शतक/रिकी पोटिंग – 41 शतक

2. ग्रीम स्मिथ – 33 शतक

3. स्टीव स्मिथ – 20 शतक

4. माइकल क्लार्क – 19 शतक 

कोहली के नाम अब तक 70 शतक

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक की बात करें, तो विराट कोहली के नाम अब तक 70 शतक हैं. विराट कोहली से आगे पोंटिंग (71) और सचिन तेंदुलकर हैं. पिछले साल से लेकर अब तक विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली शतक बनाने के लिए बेताब होंगे. कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकी पोंटिंग के 71 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.  

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. सचिन तेंदुलकर – 100 शतक

2. रिकी पोटिंग – 71 शतक

3. विराट कोहली – 70 शतक

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top