All for Joomla All for Webmasters
खेल

IND VS ENG, 1st Test: भारत की पहले गेंदबाजी, आर अश्विन-इशांत शर्मा Playing 11 में नहीं

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (India vs England, 1st Test) पहले गेंदबाजी कर रही है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. भारतीय खेमे से बड़ी खबर ये है कि नॉटिंघम टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को जगह नहीं मिली है. वहीं केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज को मौका मिला है. बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा टीम में शामिल हैं. भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है वहीं इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक भी स्पिनर शामिल नहीं किया है. वो चार स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है. जिनमें सैम करेन और ऑली रॉबिनसन भी शामिल हैं जो बल्लेबाजी भी करते हैं.

India Playing 11– रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक् रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

बेहतरीन फॉर्म के बावजूद अश्विन को मौका नहीं
बता दें ऑफ स्पिनर आर अश्विन गजब की फॉर्म में चल रहे थे. इस दिग्गज गेंदबाज ने टेस्ट सीरीज से पहले सर्रे के लिए काउंटी मैच में महज 27 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के फाइनल में भी अश्विन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट ने नॉटिंघम टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी को बेहतर करने के लिए शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा के तौर पर दो ऑलराउंडरों को मौका दिया. हालांकि अश्विन भी टेस्ट में 5 शतक लगा चुके हैं.

केएल राहुल करेंगे ओपनिंग
विराट कोहली ने टॉस के बाद जब टीम का ऐलान किया तो उसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल था. इसके साथ ही ये साफ हो गया कि मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद अब यही बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेगा. बता दें इससे पहले टीम इंडिया ने कहा था कि वो केएल राहुल को बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मौका देंगे लेकिन शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को ही ओपनिंग पर उतरना पड़ा. वैसे केएल राहुल ने बतौर टेस्ट ओपनर पांच शतक लगाए हैं.

England Playing 11– रॉरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉले, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर, सैम करेन, ऑली रॉबिनसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top