All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Flipkart ने इस राज्य में बढ़ाया सप्लाई चेन, 5,000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर

flipkart

नई दिल्ली, पीटीआइ। Walmart के स्वामित्व वाली Flipkart ने चार नई सप्लाई चेन सुविधाओं के साथ गुजरात में अपने नेटवर्क का विस्तार किया है। इससे राज्य के स्थानीय विक्रेताओं को मदद मिलेगी और ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सकेगा। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। फ्लिप्कार्ट की ओर से एक बयान में कहा गया कि नई सुविधाएं अहमदाबाद और सूरत में स्थित हैं, और सामूहिक रूप से लगभग 5 लाख वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई हैं, जिससे राज्य में स्थानीय स्तर पर 5,000 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित करने में मदद मिली है।

इससे गुजरात के करीब 35,000 स्थानीय विक्रेताओं के समर्थन को मजबूती मिलेगी, ताकि ग्राहकों के लिए व्यापक चयन और तेजी से वितरण सुनिश्चित करते हुए बाजार तक पहुंच बनाई जा सके। बयान में कहा गया कि गुजरात में आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार राज्य और आस-पास के ग्राहकों को तेज और बिना रुकावट सेवा देने और MSME (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों) तक बाजार पहुंच को सक्षम करके अपने आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता दिखाता है।

फ्लिपकार्ट के अनुसार, नई सुविधाओं के जुड़ने से लाखों उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करने के लिए फ्लिपकार्ट की क्षमताओं में वृद्धि होगी, क्योंकि इस क्षेत्र में ई-कॉमर्स सेवाओं की मजबूत मांग है। फ्लिपकार्ट के नए उपभोक्ताओं में से 52 प्रतिशत से अधिक टियर- II शहरों और उसके बाहर से आते हैं, जो ई-कॉमर्स सेवाओं को अपनाने और इन क्षेत्रों के विक्रेताओं के लिए बढ़ते अवसरों को दिखाता है। फ्लिपकार्ट ने कहा कि राज्य में इस हालिया निवेशों से हजारों छोटे व्यवसायों को मदद मिलेगी।

फ्लिपकार्ट समूह ने राज्य में 1 लाख तीस हजार से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष स्थानीय रोजगार सृजित किए हैं, जबकि गुजरात में कम सेवा वाले समुदायों के लिए बाजार पहुंच दी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा, ‘गुजरात विक्रेताओं के जीवन में समृद्धि लाने और ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने में व्यापार के महत्व को समझता है। ई-कॉमर्स ने स्थानीय विक्रेता पारिस्थितिकी तंत्र को अखिल भारतीय ग्राहक आधार तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top