All for Joomla All for Webmasters
दुनिया

चीन में मौजूदा स्थिति को लेकर चिंता बढ़ी, एक दिन सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले हुए दर्ज

china

बीजिंग, रायटर। चीन में पिछले कई दिनों कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। यह मामले हजारों में नहीं है, लेकिन शून्य से दोबारा बढ़ोतरी चिंता का विषय है और देश में मौजूदा स्थिति यानी कि आए दिन रिपोर्ट हो रहे मामलों में बीते दिन ने रिकॉर्ड तोड़ दिए और सबसे अधिक मामलों की संख्या दर्ज की गई। बताया गया कि शुक्रवार को चीन की ओर से नए कोरोना वायरस के मामलों में उच्चतम दैनिक संख्या की जानकारी दी गई, जो स्थानीय रूप से प्रसारित संक्रमणों में वृद्धि के कारण आए हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, चीन ने अगस्त 5 को मुख्य भूमि में 124 नए कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की है। यह एक दिन पहले आए 85 मामलों से ऊपर है और चीन में चल रही वर्तमान स्थिति में सबसे अधिक है।

नए पुष्ट संक्रमणों में से 80 स्थानीय रूप से प्रसारित हुए। स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा, एक दिन पहले 62 स्थानीय मामलों से प्रसारित हुए थे। स्थानीय मामलों को पूर्वी जिआंगसु प्रांत में संक्रमण में वृद्धि से जोड़ा गया है, जिसमें एक दिन पहले 40 से ऊपर, अगस्त 5 को 61 नए मामले दर्ज किए गए।

नए संक्रमण के मामले मुख्य रूप से यंग्ज़हौ शहर में मिल। कुल मिलाकर, चीन ने 58 नए बिना किसी लक्षण वाले कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी। एक दिन पहले ऐसे मामले 54 रहे थे।

इसी के साथ कोई नई मौत की सूचना नहीं मिली। 5 अगस्त तक, मुख्य भूमि चीन ने 93,498 पुष्ट मामले दर्ज किए हैं। वहीं, मृत्यु का आंकड़ा भी बदला नहीं है। यहां अब तक कुल 4,636 लोगों की जान गई है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top