All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

Maruti Suzuki की इस कार ने बनाया सभी को अपना दीवाना, लगातार दूसरी बार जीता नंबर-वन का खिताब

WagonR

देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी  Maruti Suzuki की मोस्ट पॉपुलर फैमिली कार WagonR ने एक बार फिर अपनी बादशाहत साबित करते हुए पहले  नंबर का खिताब हासिल किया है. WagonR फिर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है. जुलाई में इस कार को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा गया. वहीं इससे पहले जून में भी वैगनआर ने ये उपलब्धि हासिल की थी. इस महीने भी इस कार ने Hyundai Creta जैसी बेस्ट सेलिंग कारों को पीछे छोड़ दिया है. आइए जानते हैं इस महीने वैगनआर की कितनी यूनिट्स बेचीं. 

इतनी यूनिट्स की हुई सेल
जुलाई महीने में मारुति सुजुकी वैगनआर की कुल 22,836 यूनिट्स की बिक्री हुई और इसी की बदौलत इसे नंबर-वन की पॉजिशन मिली है. अगर जून 2021 की बात करें तो इस महीने वैगनआर की कुल 19,447 यूनिट्स की बिक्री की गई थी. वहीं जुलाई में 3389 यूनिट्स का इजाफा देखने को मिला है. 

2020 के मुकाबले इतना हुआ इजाफा
साल 2020 के जुलाई महीने से अगर तुलना करें तो मारुति सुजुकी वैगनआर की बिक्री में करीब 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. अगर पिछले साल जुलाई में वैगनआर की सेल से इसकी तुलना करें तो इसमें करीब 70 फीसदी का इजाफा हुआ है. जुलाई 2020 में इसकी कुल 13,513 यूनिट्स सेल की गईं थी.

ये है कीमत और फीचर्स
Maruti Suzuki WagonR की कीमत (एक्स-शोरूम) 4,80,500 रुपये से 6,33,000 रुपये तक है. कंपनी अपनी इस पांच सीटर कार में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल एसी, ऑल फोर पावर विंडो, की-लैस एंट्री और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल्स जैसे फीचर्स देती है. यही नहीं सेफ्टी फीचर्स में इसमें एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top