All for Joomla All for Webmasters
समाचार

15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम: अमृतसर में फेंका टिफिन बम, बड़ी मात्रा में IED और हेंड ग्रेनेड बरामद

bam

पंजाब पुलिस को पाकिस्तान की ओर से संदिग्ध वस्तु फेंके जानी की सूचना मिली थी. इसके बाद जब जांच शुरू हुई तो पता चला कि ये संदिग्ध वस्तु आईईडी टिफिन बम है.

अमृतसर: देश में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां चल रही हैं. पूरे देश में सुरक्षा के कड़े बंदोबश्त किए गए हैं. लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान की तरफ से साजिशें रचने की घटनाएं कम नहीं हो रही है. आज  पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश का पर्दाफाश हुआ है. पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए टिफिन बम फेंका है.

पुलिस को तलाशी के दौरान मिला टिफिन बम

पंजाब पुलिस को पाकिस्तान की ओर से संदिग्ध वस्तु फेंके जानी की सूचना मिली थी. इसके बाद जब जांच शुरू हुई तो पता चला कि ये संदिग्ध वस्तु आईईडी टिफिन बम है. इतना ही नहीं टिफिन में पांच हेंड ग्रिनेड भी मिले हैं.  टिफिन में स्प्रिंग और डेटोनेटर समेत कई सामान थे.

सीमा पर सात और आठ अगस्त को देखे गए ड्रोन- डीजीपी

इस घटना के बाद पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस को आज एक टिफिन से पांच हेंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. इलाके के स्थानीय लोगों को आसमान से कुछ गिरने की आवाज आई थी. इसके बाद जब पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो ये टिफिन बम मिला.’’ डीजीपी ने कहा कि सरहद पार से ये टिफिन ड्रोन के जरिए गिराया गया. टिफिन गिराने के बाद ड्रोन वापस चला गया. सीमा पर सात और आठ अगस्त को ड्रोन देखे गए थे.

ड्रोन के जरिए विस्फोटक सामग्री भारत भेज रहा है पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तान लगातार ड्रोन के जरिए विस्फोटक सामग्री भारत भेज रहा है. अब इस बात की जांच की जाएगी कि पाकिस्तान की ओर से भेजा गया ये सामान जम्मू-कश्मीर जाना था या इसे पंजाब में ही इस्तेमाल किया जाना था. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top