All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Sensex तेजी के साथ बंद; M&M, Axis Bank, Tech Mahindra के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल

sensex

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार सोमवार को बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 125.13 अंक यानी 0.23 फीसद की तेजी के साथ 54,402.85 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह निफ्टी 20.05 अंक यानी 0.12 फीसद की बढ़त के साथ 16,258.25 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, बजाज फिनजर्व और इंडसइंड बैंक के शेयर सबसे ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, Tata Consumer, Coal India, Adani Ports और Bharti Airtel के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली।

सेंसेक्स के ये शेयर तेजी के साथ हुए बंद

Sensex पर M&M, Axis Bank, Tech Mahindra, Bajaj Finserv और IndusInd Bank के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। इनके अलावा ICICI Bank, Titan, Dr Reddy’s, Infosys, Nestle India, Asian Paints, Hindustan Unilever Limited, Powergrid, HDFC Bank, TCS, Bajaj Auto और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुआ।

इन शेयरों में रही गिरावट

Bharti Airtel के शेयर सबसे ज्यादा टूट के साथ बंद हुए। इसके अलावा Tata Steel, L&T, NTPC, Bajaj Finance, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एसबीआई, आईटीसी, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो, एनटीपीसी, टाटा स्टील और भारती एयरटेल के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि घरेलू शेयर बाजारों में एक तरफ बढ़त देखने को मिली तो दूसरी ओर मुनाफावसूली का भी रुख देखने को मिला।

उल्लेखनीय यह है कि फाइनेंशियल और आईटी स्टॉक्स से बाजार को बल मिला और इसकी वजह से सेंसेक्स हरे निशान के साथ बंद हुआ। हालांकि, अधिकतर सेक्टोरल इंडिक्स लाल निशान के साथ बंद हुए।

मोदी ने कहा, ”आर्थिक रिकवरी नजर आ रही है। इससे आने वाले महीनों में मजबूत क्रेडिट ग्रोथ देखने को मिल सकती है। दूसरी ओर, इकोनॉमी को पूरी तरह खोले जाने से बैंकों की एसेट क्वालिटी को लेकर चिंता कम हुई है। इससे आज वित्तीय सेक्टर के शेयरों को मजबूती मिली।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई और हांगकांग बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुआ। यूरोप में शेयर बाजारों में दोपहर के सत्र में गिरावट देखने को मिल रही थी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top