All for Joomla All for Webmasters
समाचार

लंबाई हो तो ऐसी! इस इंडियन परिवार का हर सदस्य है 6 फुट से ज्यादा लंबा

Tallest

Tallest Family in India: अक्सर हमने देखा है कि कोई भी शख्स अगर लंबा होता है तो उसके परिवार कोई ना कोई सदस्य भी जरूर लंबा होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि, यह जेनेटिक है. हालांकि, बच्चों को कम उम्र में लंबे होने के लिए लटकने के लिए कहा जाता है. भारत में लोगों की औसतन लंबाई साढ़े पांच फुट है. इंडिया में एक ऐसा परिवार भी है, जिसका हर सदस्य 6 फुट से अधिक लंबा है. जी हां, पुणे में एक कपल के नाम सबसे ज्यादा लंबाई होने का रिकॉर्ड है.

लंबाई में परिवार ने बनाए रिकॉर्ड्स

अब इस परिवार ने नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है. कुलकर्णी परिवार में ना सिर्फ माता-पिता बल्कि दोनों बेटियों की हाइट 6 फुट से अधिक है. कुलकर्णी परिवार में चार सदस्य हैं. माता-पिता और उनकी दोनों बेटियों की हाइट जोड़ ली जाए तो कुल मिलाकर 26 फीट लंबाई होगी. घर के मुखिया शरद कुलकर्णी की हाइट 7 फीट 1.5 इंच है, जबकि उनकी पत्नी संजोत कुलकर्णी की लंबाई 6 फीट 2.5 इंच है. इस कपल (Tallest Couple) के नाम ‘लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड’ भी दर्ज है. 

मां-बाप ही नहीं बेटियों की लंबी हाइट

शरद कुलकर्णी की बड़ी बेटी मुरूगा की लंबाई 6 फीट एक इंट, जबकि छोटी बेटी सान्या की हाइट 6 फीट 4 इंच है. जेनेटिक लंबाई की वजह से अब इस परिवार को भारत का सबसे लंबा परिवार कहा जाने लगा. शरद कुलकर्णी की भले ही लंबी हाइट है, लेकिन फिर भी आने-जाने के लिए स्कूटी चलाना ही पसंद करते हैं. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top