All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

2021 Honda Amaze भारत में 18 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें इससे जुड़ी 3 खास बात

Honda Amaze

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Things to Know About New Honda Amaze:  भारत की लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट सेडान अमेज को जल्द मिड-लाइफ अपडेट दिया जाएगा, रिपोर्ट के मुताबिक इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में 18 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस खबर में हम आपको लॉन्च को लेकर नहीं बल्कि इसमें शामिल होने वाले कुछ खास फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं लॉन्च से पहले Amaze के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी हैं। ​अमेज को आप 5,000 रुपये की टोकन राशि या होंडा डीलरशिप के माध्यम से 21,000 रुपये की टोकन राशि में बुक कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं, इस कार से जुड़ी कुछ खास बातें: 

1.जापानी ऑटोमेकर भारत में आने वाली होंडा सेडान पर कुछ बाहरी अपडेट पेश करेगी। इसमें मिलने वाले बदलावों की सूची में नई ग्रिल, नया फॉग लैंप हाउसिंग आदि शामिल होंगे। इसके अलावा नई अमेज़ में ऑटोमेटिक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी फॉग लैंप और 15-इंच ड्यूल-टोन एलॉय व्हील भी मिलेंगे। हालाँकि इन फीचर्स के सिर्फ टॉप-एंड ट्रिम स्तर के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है।

2. इसके कैबिन में आउटगोइंग मॉडल का लेआउट बरकरार रखा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसके डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील पर नए सिल्वर एक्सेंट देकर इसे कुछ अलग बनाने की कोशिश की है। कार के इंटीरियर में ब्लैक और बेज थीम रखी गई है, जो कि दिखने में काफी शानदार है।

3. भारत में आने वाली नई होंडा अमेज कार में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा। इसका मतलब है कि नई अमेज फेसलिफ्ट को 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के बीच एक विकल्प के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा।  इसका पेट्रोल मोटर 89 bhp की पावर और 110 Nm का पीक टॉर्क बनाता है, जबकि डीजल इंजन 99 bhp की पावर और 200 Nm का टार्क देता है। दोनों इंजनों के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक सीवीटी विकल्प शामिल है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top