All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

Samsung के नए फीचर ने मचाया कोहराम, अपने आप घूमेगा Camera, खींचकर देगा आपको बेहतरीन Photo

samsung

नई दिल्ली. सैमसंग कई इनोवेटिव स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है. कंपनी के गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ वेरिएबल अपर्चर कैमरा के साथ आने वाले पहले मेनस्ट्रीम फोन थे. सैमसंग 11 अगस्त को Galaxy Z Fold 3 and Galaxy Z Flip 3 करने जा रहा है. जो बाकी स्मार्टफोन से अलग होगा. अब सैमसंग और भी कुछ नया करने जा रहा है. कंपनी ने नया पेटेंट फाइल किया है, जिसमें बताया गया है कि आने वाले समय में सैमसंग के फोन में कैमरा मूवेबल होगा. आइए जानते हैं इसके बारे में…

कंपनी ने पेटेंट किया फाइल

फर्म का नया यूटिलिटी पेटेंट एक नए समाधान को प्रदर्शित करता है, जो न केवल परिवर्तनीय एफओवी (दृश्य का क्षेत्र) बल्कि परिवर्तनीय एपर्चर को भी सक्षम बनाता है. LetsGoDigital की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स ने अक्टूबर 2020 में यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) और वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन (WIPO) के साथ ‘कैमरा मॉड्यूल और पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सहित’ नामक एक यूटिलिटी पेटेंट दायर किया.

होगा मूवेबल कैमरा

डॉक्यूमेंटेशन के अनुसार, पेटेंट कई कैमरों का उपयोग करता है जो मूव कर सकते हैं. उनकी गति परिवर्तनशील FoV (दृश्य का क्षेत्र) और परिवर्तनशील एपर्चर को प्राप्त करने में मदद करती है. पेटेंट स्केच और छवियां एक ट्रिपल कैमरा सेटअप का उपयोग करती हैं जिसमें एक वाइड-एंगल स्नैपर, एक अल्ट्रा-वाइड यूनिट और एक टेलीफोटो शूटर होता है.  उपयोगकर्ता इन कैमरों को स्पर्श इनपुट के माध्यम से स्थानांतरित कर सकते हैं.

उदाहरण के अनुसार, जब बीच में मौजूद वाइड-एंगल कैमरा नीचे की ओर चलता है, तो बाईं और दाईं ओर स्थित अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो कैमरे क्रमशः एक त्रिकोण बनाते हुए अंदर की ओर स्लाइड करते हैं. हमें नहीं लगता कि सैमसंग कभी भी इस तकनीक के साथ मुख्यधारा का स्मार्टफोन जारी करेगा। लेकिन हो सकता है कि भविष्य में चल कैमरों वाला एक आला गैलेक्सी स्मार्टफोन हो, जैसे कि 2019 से गैलेक्सी A80.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top