All for Joomla All for Webmasters
खेल

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच में इस स्टार गेंदबाज का खेलना मुश्किल

sport

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ कल यानी 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का दूसरे टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल है. शार्दुल ठाकुर हैमस्ट्रिंग की समस्‍या से जूझ रहे हैं. ऐसे में वह दूसरे टेस्ट से बाहर भी हो सकते हैं.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

इनसाइड स्पोर्ट’ के मुताबिक शार्दुल ठाकुर के नहीं खेलने पर उनकी जगह तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को मौका मिल सकता है. विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि सीरीज में भारत 4 तेज गेंदबाजों के साथ खेलेगा. ऐसे में शार्दुल ठाकुर की जगह ईशांत शर्मा की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो चुकी है. 

इस स्टार गेंदबाज का खेलना मुश्किल

शार्दुल ठाकुर का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि वह गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह इसका ट्रेलर भी दिखा चुके हैं. शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ हुए पहले टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की थी. शार्दुल ठाकुर ने दोनों पारियों में मिलाकर चार विकेट झटके थे.

पहले टेस्ट में किया था कमाल 

शार्दुल ठाकुर ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पहली पारी में आउट कर आलोचकों को जवाब दिया था. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह का बखूबी साथ निभाया था. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. भारत लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा.

इंग्लैंड को भी लगा बड़ा झटका 

इंग्‍लैंड के स्‍टार गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड चोटिल हो गए हैं. ट्रेनिंग के दौरान स्‍टुअर्ट ब्रॉड की पिंडली मुड़ गई है. बुधवार को उनका स्‍कैन होगा और उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. स्‍टुअर्ट ब्रॉड शायद सीरीज के बचे हुए 4 मैचों से बाहर हो सकते हैं. लॉर्ड्स टेस्‍ट ब्रॉड के करियर का 150वां टेस्‍ट मैच होना था, मगर अब लग रहा है कि उन्‍हें इसके लिए इंतजार करना होगा. ब्रॉड के बाहर होने पर मार्क वुड को प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top