All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

2021 Ducati XDiavel भारत में कल होगी लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत पर क्या है रिपोर्ट

Ducati XDiavel

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ducati XDiavel Launch Update: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी इंडिया भारत में कल अपनी नई रेंज लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में Multisrada V4 लॉन्च की थी। जिसके बाद अब 2021 XDiavel मोटरसाइकिल के लॉन्च की तारीख की घोषणा की गई है, मिली जानकारी के मुताबिक डुकाटी इस बाइक को दो वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है, जो XDiavel रेंज के डार्क और ब्लैक स्टार वर्जन होंगे।

दो वैरिएंट में हो सकती है लॉन्च

बता दें, डुकाटी वर्तमान में भारतीय बाजारों में Diavel 1260 और Diavel 1260S पेश करती है। फिलहाल सोशल मीडिया पर 2021 XDiavel बाइक के डार्क एडिशन को टीज किया गया है। हालांकि इससे पहले XDiavel 1260 के ब्लैक स्टार एडिशन को टीज किया गया था। जिसके चलते इस बाइक के दो वर्जन में लॉन्च होने के कयासे लगाए जा रहे हैं।

Triumph Rocket 3 R से होगा मुकाबला

इस बाइक के डार्क और ब्लैक स्टार वर्जन दोनों में 1262 ट्विन-सिलेंडर डीवीटी मोटर होगी। जो 158 बीएचपी की पावर और 127.4 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने में सक्षम होगी। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है। बता दें, XDiavel 1260 ब्लैक स्टार संस्करण को पिछले साल नवंबर में वैश्विक बाजारों के लिए पेश किया गया था। वहीं भारत में इस मोटरसाइकिल की कीमत 20 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास होने की संभावना है। वहीं यह लॉन्च होने पर ट्रायम्फ रॉकेट 3 आर की प्रतिद्वंद्वी होगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि डुकाटी भारत में सीमित संख्या में ब्लैक स्टार वर्जन मोटरसाइकिल को पेश कर सकती है।

वैरिएंट पर मिलने वाले फीचर्स

XDiavel Dark बाइक का बेस वेरिएंट है, यह मैट ब्लैक फिनिश, Brembo ब्रेक कॉलिपर्स, हेक्सागोनल LED हेडलैंप के साथ उल्टे U-आकार का LED DRL और 3.5-इंच TFT स्क्रीन के आएगा। इस बाइक में दो राइडिंग मोड, कॉर्नरिंग ABS, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल भी शामिल होगा।

वहीं XDiavel 1260 Black Star मॉडल का टॉप-स्पेक वेरिएंट है। इसमें मशीनी एलॉय व्हील,एनोडाइज्ड फ्रेम प्लेट, मैट ब्लैक एल्युमिनियम बेल्ट कवर, बिलेट एल्युमिनियम रियरव्यू मिरर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ इंजन पर ब्लैक-आउट फिनिश भी दी जाएगी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top