All for Joomla All for Webmasters
वायरल

Burj Khalifa Emirates Ad: दुनिया की सबसे ऊंची इमारत के ऊपर खड़े होकर कैसे शूट हुआ विज्ञापन, नहीं देखा पहले ऐसा कारनामा

Burj Khalifa

UAE Airline Viral Advertisement: इन दिनों सोशल मीडिया पर यूएई की एयरलाइन एमिरेट्स (Emirates) की 30 सेकंड की एड फिल्म तहलका मचा रही है. यह एड फिल्म दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के टॉप पर शूट की गई है. शुरुआत में लोगों को इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि यह विज्ञापन बुर्ज खलीफा के ऊपर फिल्माया गया है. लोगों के इस भ्रम को दूर करने के लिए कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि इस एड फिल्म को किस तरह शूट किया गया है. 

क्या है यह एड फिल्म
एमिरेट्स एयरलाइन के इस विज्ञापन में पेशेवर स्काइडाइविंग प्रशिक्षक निकोल स्मिथ-लुडविक को एमिरेट्स केबिन क्रू सदस्य के रूप में दिखाया गया है, जो बुर्ज खलीफा के ऊपर खड़ी हैं. उनके हाथ में कागज की कुछ तख्तियां हैं, जिन पर लिखा है, ” यूके ने यूएई को एम्बर लिस्ट में शामिल कर लिया है, जिससे हम दुनिया के टॉप पर महसूस कर रहे हैं. फ्लाई एमिरेट्स, फ्लाई बेटर.” 

कंपनी ने बताया कैसे बनाया गया है एड 
एमिरेट्स एयरलाइंस ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर बताया कि यह एड फिल्म रियल है और इसे बुर्ज खलीफा के टॉप पर ही शूट किया गया है. इसे बनाने में करीब 5 घंटे का वक्त लगा. इसके अलावा बिल्डिंग के ऊपर तक पहुंचने में करीब 1 घंटा 15 मिनट का वक्त लगा. फिल्म में दिखाए गए मेंबर्स की सुरक्षा को देखते हुए पेशेवर स्काइडाइविंग प्रशिक्षक निकोल स्मिथ-लुडविक की सहायता ली गई. 

828 मीटर ऊंची है बुर्ज खलीफा इमारत 
दुबई स्थित बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है जिसकी ऊंचाई 828 मीटर है. निकोल स्मिथ-लुडविक इस इमारत के ऊपर छोटी सी जगह में खड़ी हुई हैं, जो दिल थामने वाला दृश्य है. शुरुआत में पता नहीं चलता कि वह कहां खड़ी हैं, लेकिन जब कैमरा उनके पास जाता है तब पता चलता है कि वह दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर खड़ी हैं. आपको बता दें कि हाल ही में ब्रिटेन सरकार ने भारत और यूएई समेत पांच देशों से ट्रैवल बैन हटा दिया है और इन देशों को एंबर लिस्ट में शामिल कर दिया है. अब यहां के लोग ब्रिटेन की यात्रा कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करके कर सकते हैं. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top