All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Exxaro Tiles IPO Share Allotment: एग्जारो टाइल्स का शेयर अलॉटमेंट आज, ऐसे चेक कर सकेंगे अपने एप्लीकेशन का स्टेटस

IPO

Exxaro Tiles IPO Share Allotment: विट्रिफाइड टाइल्स की लीडिंग कंपनी एग्जारो टाइल्स के आईपीओ के शेयरों का आज 11 अगस्त को आवंटन हो सकता है. 161.09 करोड़ रुपये के यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4-6 अगस्त को खुला था. यह आईपीओ 22.65 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था और सबसे अधिक रिटेल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित हिस्सा सब्सक्राइब हुआ था. रिटेल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित हिस्सा 40.05 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था जबकि कर्मियों के लिए आरक्षित हिस्सा 2.53 गुना ही सब्सक्राइब हुआ था. जिन आईपीओ निवेशकों ने इसमें पैसे लगाए हैं, वे अलॉटमेट का ऐलान होने का बाद बीएसई की वेबसाइट या इशू के लिए तय किए गए रजिस्ट्रार लिंकटाइम इंडिया की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

Link Intime India के जरिए ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

  • निवेशक लिंक इनटाइम इंडिया वेबसाइट के आईपीओ स्टेटस सेक्शन https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html में अलॉटमेंट फाइनल होने के बाद चेक कर सकते हैं.
  • इस पेज पर पहुंचने के बाद आईपीओ सेलेक्ट करें जिसका अलॉटमेंट स्टेटस चेक करना है.
  • इसके बाद एप्लीकेशन नंबर या डीपी आईडी/क्लाइंट आईडी या पैन, इन तीनों में से कोई एक विकल्प सेलेक्ट करना होगा जिसकी डिटेल्स के जरिए अलॉटमेंट चेक करना है.
  • अगर एप्लीकेशन नंबर चुना है तो एप्लीकेशन टाईप चुनकर एप्लीकेशन नंबर भरें. अगर डीपी आईडी/क्लाइंट आईडी चुना है तो डिपॉजिटरी चुनें और डीपीआईपी, क्लाइंट आईडी भरें. अगर पैन चुना है तो पैन भरें.
  • कैप्चा भरकर सबमिट करें.
  • जितने शेयरों के लिए अप्लाई किया गया था और कितने शेयर अलॉट हुए हैं, इसकी जानकारी स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

बीएसई की वेबसाइट पर ऐसे चेक करें अलॉटमेंट

  • निवेशक स्टॉक एक्सचेंज बीएसई की वेबसाइट https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं.
  • इक्विटी चुनें और ड्राप डाउन मेन्यू में से इशू नाम क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी लिमिटेड चुनें.
  • एप्लीकेशन नंबर और पैन भरें.
  • ‘I am not a Robot’ पर क्लिक करें.
  • सर्च टैब पर क्लिक कर स्टेटस डिटेल्स देख सकते हैं कि शेयर आपको अलॉट हुआ है या नहीं.

17 अगस्त को लिस्टेड हो सकतें है शेयर

एग्जारो टाइल्स ने आईपीओ के लिए 10 रुपये के फेस वैल्यू पर 118-120 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया था. कर्मियों को 12 रुपये प्रति शेयर के डिस्काउंट पर इशू होंगे. इस आईपीओ के लिए 118-120 रुपये के प्राइस बैंड के तहत 125 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया था. इस इशू के तहत 134.23 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 26.86 करोड़ के शेयर वर्तमान शेयरधारकों द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत इशू किए जाएंगे. आईपीओ की सफलता के बाद कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगे. शेयरों की लिस्टिंग 17 अगस्त को हो सकती है. आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी कर्ज चुकता करने, वर्किंग कैपिटल और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी.

विट्रिफाइड टाइल्स की लीडिंग कंपनी है Exxaro Tiles

Exxaro Tiles वर्ष 2008 से विट्रिफाइड टाइल्स बनाने और उसकी मार्केटिंग एक्टिविटीज में है. विट्रिफाइड टाइल्स क्ले और सिलिका का मिक्सचर है जो शीशे की तरह चमकदार होता है और पानी कम सोखता है. कंपनी के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में 6 साइज में टाइल्स की 1 हजार से अधिक डिजाइन उपलब्ध हैं. इस कंपनी के प्रमुख प्रॉडक्ट टोपाज सीरीज, गैलेक्सी सीरीज और हाई ग्लॉस सीरीज हैं. इसके प्रॉडक्ट न सिर्फ देश में बल्कि अमेरिका, पोलैंड और बोस्निया समेत 13 से अधिक देशों में भी निर्यात होते हैं. इसके 2 हजार से अधिक रजिस्टर्ड डीलर्स हैं. कंपनी का पाड्रा और टालोड में दो स्टेट ऑफ आर्ट मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटीज है. इसके अलावा दिल्ली और मोर्बी में 2 मार्केटिंग ऑफिस व 6 शहरों में 6 डिस्प्ले सेंटर्स हैं.

कंपनी के फाइनेंशियल्स की बात करें तो पिछले तीन वित्त वर्ष से इसका PAT लगातार बढ़ा है. वित्त वर्ष 2018-19 में इसका शुद्ध मुनाफा 8.92 करोड़ रुपये था जो अगले वित्त वर्ष 2019-20 में बढ़कर 11.26 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2020-21 में बढ़कर 15.22 करोड़ रुपये हो गया.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top