All for Joomla All for Webmasters
फोटो

HBD Jacqueline Fernandez: सलमान संग ‘बचपन’ की फोटो शेयर करने वाली जैकलीन का सपना ‘अलादीन’ ने किया पूरा

jackline

जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) ने फिल्म ‘अलादीन’ (Aladin) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक्टिंग-मॉडलिंग से पहले एक्ट्रेस टीवी रिपोर्टर हुआ करती थीं.

मुंबई:बॉलीवुड में सफल एक्ट्रेस के तौर पर अपने पैर जमा चुकीं जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) का जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था. मूल रुप से श्रीलंका की रहने वाली जैकलीन को बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का करीबी माना जाता है. खबरों की माने तो ‘किक’ फिल्म के सक्सेस की खुशी में सलमान ने बांद्रा में 3 बीएचके फ्लैट गिफ्ट किया था. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

चुलबुली एक्ट्रेस जैकलीन ने सलमान खान के 55वें बर्थडे पर बेबी फिल्टर कर अपनी और सलमान की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर सबको चौंका दिया था. जैकलीन की इस अदा पर फैंस इन्हें बेस्ट कपल बताने से नहीं चूके थे. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन के पापा श्रीलंका के रहने वाले हैं जबकि मम्मी मलेशिया की  हैं. जैकलीन के पापा म्यूजिशियन हैं और मम्मी एयर होस्टेस हुआ करती थीं. 4 भाई-बहनों में जैकलीन सबसे छोटी हैं. जैकलीन से बड़ी एक बहन और 2 बड़े भाई हैं. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन बचपन से ही क्यूट थीं और उनका मन पढ़ाई लिखाई में कम एक्टिंग में ज्यादा लगता था. जब उन्होंने पहला प्रोग्राम होस्ट किया था उस वक्त मात्र 14 साल की थीं. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में जैकलीन ने बताया था कि बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहती थीं. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन ने बकायदा जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग से ट्रेनिंग भी ली है. जैकलीन ने सिडनी यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई खत्म की और श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर काम करने लगी थीं. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन फर्नांडिस 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स चुनी गई और मॉडलिंग करने लगी थीं. सन 2009 में एक मॉडलिंग एसाइनमेंट पर इंडिया आईं और इसी दौरान ‘अलादीन’ फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गईं. जैकलीन ने इसी फिल्म से डेब्यू किया था. अपनी फिल्म में परफेक्शन लाने के लिए जैकलीन ने हिंदी सीखी. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन ने डेब्यू ‘अलादीन’ से किया लेकिन ‘मर्डर 2’ से इन्हें पहचान मिली. इसके बाद तो एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. ‘हाउस फुल 2’, ‘रेस 3’, ‘किक’ जैसी फिल्मों में शानदार अदाकारी दिखाई. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन की अपकमिंग फिल्म ‘भूत पुलिस’ है. जिसमें सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और यामिनी गौतम के साथ नजर आएंगी. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

जैकलीन इन दिनों कई प्रोजेक्ट में बिजी चल रही हैं. जैकलीन ‘बच्चन पांडेय’, ‘सर्कस’, ‘अटैक’ के अलावा कन्नड़ फिल्म ‘विक्रांत रोना’ में भी काम कर रही हैं. (फोटो साभार: jacquelinef143/Instagram)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top