All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Paytm IPO: एंट ग्रुप और अलीबाबा की हिस्सेदारी की जांच कर रहा है सेबी

paytm

नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) का इरादा अपना 16,600 करोड़ रुपये का आईपीओ (IPO) अक्टूबर तक लाने का है. कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास आईपीओ के लिए दस्तावेजों का मसौदा 15 जुलाई को जमा कराया है. अब सेबी इस बात की जांच कर रहा है कि क्या पेटीएम के शेयरधारक एंट ग्रुप (Ant Group) और अलीबाबा (Alibaba) लिस्टिंग नियमों के कंप्लायंस में हैं.

बिजनेस स्टैंडर्ड की  खबर के मुताबिक पेटीएम के आईपीओ से पहले, सेबी यह देख रहा है कि क्या दोनों निवेशकों को अलग-अलग कंपनियों या एक संयुक्त इकाई के रूप में माना जाना चाहिए. बता दें कि एंट ग्रुप, पेटीएम में लगभग 30 फीसदी हिस्सेदारी के साथ आईपीओ की अगुवाई वाली फिनटेक कंपनी में सबसे बड़ा शेयरधारक है.

IPO से पहले कंपनी कर रही है 20000 सेल्स एग्जीक्यूटिव की नियुक्ति

बता दें कि पेटीएम ने व्यापारियों को डिजिटल माध्यम को अपनाने के बारे में शिक्षित करने के लिए पूरे भारत में करीब 20,000 फील्ड सेल्स एक्जिक्यूटिव यानी एफएसई (Field Sales Executives) को नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने यह जानकारी दी. नौकरी से जुड़े पेटीएम के एक विज्ञापन के अनुसार, फील्ड सेल्स एक्जिक्यूटिव के पास मंथली सैलरी और कमीशन में 35 हजार रुपये और उससे अधिक कमाने का अवसर होगा. कंपनी एफएसई के रूप में युवाओं और स्नातकों को नियुक्त करना चाहती है.

एक सूत्र ने कहा, ”पेटीएम ने एफएसई को काम पर रखना शुरू कर दिया है. यह अवसर उन लोगों के लिए है जो या तो 10वीं, 12वीं कक्षा पास कर चुके हैं या स्नातक हैं. यह छोटे शहरों और कस्बों में रोजगार सृजन में मदद करेगा, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने महामारी के दौरान नौकरी खो दी है.”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top