All for Joomla All for Webmasters
टेक

Instagram New Features: आपको परेशानी से बचाने के लिए नए फीचर्स लेकर आया है इंस्टाग्राम, जानें इनकी क्या है खासियत

Instagram

Instagram New Features: इंस्टाग्राम ने ऐप पर यूजर्स की परेशानी और इसके गलत इस्तेमाल को देखते हुए नए फीचर्स की घोषणा की है ताकि लोगों की मदद की जा सके. कंपनी ने कमेंट्स और डायरेक्ट मैसेज को लिमिट करने के लिए यह फोचर जोड़ा है. इसके साथ ही, अगर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने की कोशिश करता हो तो उस सूरत में इंस्टाग्राम की तरफ से कड़ी चेतावनी दी जाएगी.   

इसके साथ ही, ऐप ने नए Hidden Words features को जोड़ा है. यानी, अब यूजर्स अपने ऐप में ‘Limits’ फीचर देखेंगे, जो उन लोगों की टिप्पणियों और मैसेज को अपने आप छिपा  देगा जिन्हें आप नहीं जानते हैं. इंस्टाग्राम पर यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध हैं. इसे इनेबल करने के लिए सबसे पहले आपको प्राइवेसी सेटिंग्स में जाना पड़ेगा.

ऐप ने पहले से ही ‘Hidden Words’ फीचर दिया है, जो आपत्तिजनक शब्दों, मुहावरों और इमोजी को फिल्टर कर उसे Hidden folder में डाल देता है, जिसे आप नहीं चाहते हैं तो उसे कभी खोलने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही, यह DM रिक्वेस्ट्स को फिल्टर करता हैं, जो स्पैमयुक्त या निम्न-गुणवत्ता वाला हो सकता है.

हालांकि, यह फीचर पहले कुछ ही देशों में उपलब्ध था लेकिन इंस्टाग्राम इसे इस महीने के आखिर तक वैश्विक रूप से हर जगह लॉन्च करने जा रहा है. फंसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी ने “संभावित आपत्तिजनक शब्दों, हैश टैग और इमोजी की सूची का विस्तार किया है जो अपने आप टिप्पणियों को फ़िल्टर करते हैं और इसे बार-बार अपडेट करना जारी रखेंगे.”

अब अगर कोई इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करता हैं तो उसे कंपनी की तरफ से कड़ी चेतावनी जारी की जाएगी. कंपनी ने दावा किया कि पिछले हफ्ते संभावित टिप्पणियों को लेकर रोजाना औसत तौर पर करीब 10 लाख बार चेतावनियां दी गई. इंस्टाग्राम ने कहा- “इन चेतावनियों के आधार पर यूजर्स की ओर से करीब 50% बार टिप्पणियों को संपादित या हटाई गई थी.”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top