All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

Samsung ने लॉन्च किया तह करके जेब में रखने वाला गदर फोन, नहीं हो सकती स्क्रीन खराब, जानिए होश उड़ा देने वाले फीचर्स

samsung Galaxy Z Flip 3.

नई दिल्ली. सैमसंग ने कल रात, साल के अपने सबसे बड़े लॉन्च इवेन्ट में, कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किये जिनमें Galaxy Z Flip 3 भी शामिल है. Galaxy Z Flip 3 सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल फोन है और इसके कमाल के फीचर्स के हिसाब से इसकी लॉन्च कीमत भी बहुत नहीं है. आइए देखें ऐसी क्या-क्या खास बातें हैं इस फोन में… 

कैसा दिखता है Galaxy Z Flip 3?

सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन की कवर स्क्रीन 1.1-इंच की जगह 1.9-इंच की है जिससे ग्राहक ज्यादा कंटेन्ट देख सकेंगे. साथ ही, यह फोन डुअल-टोन डिजाइन के साथ आएगा यानी काले फ्रेम के साथ इसके अंदर का रंग कुछ और भी हो सकता है. Galaxy Z Flip 3 का 7.6-इंच का फोल्डिंग डिस्प्ले पिछली बार से 29% ज्यादा ब्राइट है और यह फोन एस पेन इनपुट को सपोर्ट नहीं करता है.

पानी में भी चलेगा यह फोन.. 

Galaxy Z Flip 3 वॉटर रेज़िस्टेन्स के लिए IPX-8 द्वारा प्रमाणित है. बाकी फोन्स के मुकाबले यह ज़्यादा टिकाऊ है क्योंकि यह मज़बूत एल्युमिनियम से बना है और साथ ही यह गोरिल्ला ग्लास विकटस के सुरक्षा कवच के साथ आता है. 

इस फोन में नया क्या होगा!

सैमसंग अपने इस फोन में दो नये फीचर्स लेकर आ रहा है. पहला, इसके मेन स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120Hz का होगा. फोन का यह फीचर ग्राहकों के लिए फोन चलाना और सरल बना देगा. और दूसरा, इसके स्टीरीओ स्पीकर्स यूजर्स को एक बेहतर साउन्ड एक्सपीरिएंस दे सकेंगे.   

कमाल की फोटोज़ खींचेगा यह फोन

इस फोन के डुअल रीयर कैमरा फीचर में 12MP का रेग्यूलर कैमरा है और 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल है. अंडर-डिस्प्ले की जगह इसमें 10MP F2.4 का एक स्टैन्डर्ड सेल्फी कैमरा है. गोरिल्ला ग्लास डीएक्स इन कैमरों को नुक्सान से बचा कर रखेगा. 

Galaxy Z Flip 3 के बाकी फीचर्स…

3,300mAh की बैटरी और 15W की फास्ट चार्जिंग के साथ यह फोन 5nm स्नैपड्रैगन 888 द्वारा संचालित होगा. 5G की सुविधा लिए इस फोन में 8GB का RAM होगा. इसे ग्राहक 128GB या 256GB के स्टोरेज वेरीएन्ट में खरीद सकेंगे. तीन साल के एंड्रॉयड ओएस अपग्रेड और पांच साल के सिक्योरिटी अपडेट्स क वाला यह फोन आउट ऑफ द बॉक्स One UI 3.1.1 के साथ Android 11 पर चलता है. 

कब और कैसे खरीदें Galaxy Z Flip 3 को?

Galaxy Z Flip 3 के प्री-ऑर्डर्स लॉन्च के साथ ही शुरू कर दिए गए हैं. अलग-अलग देशों में यह ग्राहक के पास अलग-अलग तोहफों के साथ आएगा और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कुछ देशों में प्री-ऑर्डर्स 20 अगस्त तक डिलिवर हो सकते हैं. दुकानों में 27 अगस्त को पहुंचने वाला यह फोन हरे, लैविन्डर और फैंटम ब्लैक रंगों में मिलेगा. 128GB वाले इसके बेस मॉडल की कीमत $999.99 है और 256GB वाले मॉडल की कीमत $1099.99 है. भारत में यह कब और कितने में लॉन्च होगा, इस पर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top