All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Tips For Luxurious Life: अमीर हीं नहीं आम आदमी भी जी सकता है ‘लक्जरी’ से भरपूर लाईफ, कम खर्च में इन टिप्स का करें इस्तेमाल

Luxurious

लक्जरी’ (Luxury) ये एक ऐसा शब्द है जिसे आम तौर पर अमीर लोगों के साथ जोड़ा जाता है. ऐसा माना जाता है कि आपको अगर अपनी जिंदगी को बेहद आरामदायक बनाना है तो इसके लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. हर किसी के लिए इस लक्जरी शब्द के अलग अलग मायने होते हैं. कोई अच्छी कॉफी पीने या शॉपिंग करने को लक्जरी मानता है तो किसी के लिए लाखों खर्च कर देश-विदेश घूमना लक्जरी है.

हालांकि First Loyalty Plus की डायरेक्टर, Rioma Cominelli के अनुसार कुछ बेहद ही आसान तरीकों का इस्तेमाल कर एक आम कम आय वाला व्यक्ति भी अपनी जिंदगी में लक्जरी शब्द को शुमार कर उसे आरामदायक बना सकता है. Rioma के अनुसार, “अगर आप लक्जरी की बात करेंगे तो इसे पाने के हर इंसान के पास अलग अलग तरीके होते हैं. दुनिया में हर इंसान के लिए इस शब्द का मतलब अलग हो सकता है. मेरा ये मानना है कि हमारे पास जो कुछ भी मौजूद हैं उसका हम कितनी ख़ूबसूरती से इस्तेमाल करते हैं असली लक्जरी’वही है.” आइए जानते हैं एक आम इंसान किस तरह से अपनी जिंदगी को इन आसान तरीकों से आरामदायक (luxurious) बना सकता है.

बाहर खाना खाने के लिए चुनें सही वक्त 
यदि आप को बाहर खाने का शौक है तो इसके लिए आप लंच या डिनर की जगह ब्रेकफास्ट के समय जा सकते हैं. लंच या डिनर के मुकाबले ये आपको अधिक सस्ता पड़ेगा और आपकी जेब को भी कम नुकसान होगा. साथ ही आप अपने लोकल रेस्टौरेंट में रोजाना मिलने वाली डील के अनुसार भी बाहर खाने का प्लान बना सकते हैं. कई रेस्टौरेंट दिन विशेष में अपने ग्राहकों को अच्छा डिस्काउंट ऑफर करते हैं. आप इस तरह से बिना ज्यादा पैसे खर्च कर अपने पसंद के खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. 

वीकेंड की बजाय और दिनों में देखने जाए फिल्म
सिनमा हॉल या मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने जाना भी आजकल लक्जरी माना जाता है. यदि आपका बजट कम है तो आपको वीकेंड की बजाय सप्ताह के बाकी दिनों में यहां फिल्म देखने जाना चाहिए. वीकेंड के दौरान सिनमा हॉल या मल्टीप्लेक्स में टिकट के दाम बहुत ज्यादा होते हैं. जबकि बाकिन दिनों में आपको ये टिकट आधे दामों में भी मिल सकता है. 

ऑनलाइन करें शॉपिंग 

ऑनलाइन शॉपिंग के भी कई फायदे होते हैं. इसके जरिये आपन अपने पसंद की चीजें घर बैठे बैठे आसानी से खरीद सकते हैं. साथ ही इसमें आपको कई शानदार डिस्काउंट ऑफ़र भी मिलते हैं. साथ ही आपका ट्रैवल का पैसा भी बच जाता है. इसका बोनस ये है कि कई कंपनियां अपनी वेबसाइट से पहली बार शॉपिंग करने वाले ग्राहकों को फ़्री शिपिंग और अन्य कई आकर्षक ऑफर भी देती हैं.  

ऑफ सीजन में मनाने जाएं वेकेशन 

अगर आपको दोस्तों और फ़ैमिली के साथ घूमना पसंद है तो आप कम पैसों में भी ऐसा कर सकते हैं. वेकेशन पर जाने के लिए आप सीजन की बजाय ऑफ सीजन का समय चुनें. इस दौरान टुरिस्ट डेस्टिनेशन में रहना खाना बेहद सस्ता होता है. साथ ही आपको बहुत ज्यादा भीड़ भी नहीं देखने को मिलेगी. ऑफ सीजन में फ़्लाइट की टिकट प्राइस भी बहुत सस्ती होती है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top