All for Joomla All for Webmasters
टेक

WhatsApp फर अब आसानी से करें iOS और एंड्रॉइड के बीच Chat History ट्रांसफर, जानें कैसे करेगा काम

whatsapp

Whatsapp New Feature: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आया है. कंपनी का ये फीचर Samsung अनपैक्ड इवेंट में बीते दिन 11 अगस्त को जारी हुआ है. अब यूजर्स के पास iOS से Android में अपनी चैट हिस्ट्री ट्रांसफर (Chat History Transfer) करने का मौका है. ऐसे में यूजर्स अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में चैट, Photos और वॉयस मैसेज से लेकर बहुत कुछ ट्रांसफर करने की सुविधा मिल जाएगी. (whatsapp transfer chat history between ios android) दरअसल i phone यूजर्स को सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है, जब वो एंड्रॉयड फोन में स्विच करते हैं. ऐसे में उन्हें WhatsApp की चैट ट्रांसफर करने में दिक्कतें आती है, लेकिन अब यूजर्स इस परेशानी से मुक्त हैं. 

इस फोन में सबसे पहले मौजूद होगी WhatsApp की ये सुविधा

यह सर्विस सबसे पहले Samsung के अपकमिंग Galaxy मॉडल के साथ उपलब्ध कराई जाएगी. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने Samsung Galaxy Unpacked Event में इसकी घोषणा की है. सबसे पहले सैमसंग यूजर ही अपने आईफोन से अपने सैमसंग एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सऐप चैट ट्रांसफर कर पाएंगे. (whatsApp ki Chat ios Se android me kaise transfer karein) कंपनी ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि अगर आप आईफोन से एंड्रॉयड पर आना चाहते हैं तो अब आप वॉयस नोट्स समेत पूरी चैट को आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे. ऐप के इस फीचर का उद्देश्य यह है कि लोग आसानी से चैट के साथ अपने पसंद के ऑपरेटिंग सिस्टम में स्विच कर सकें.

दोनों फोन में करेगा ये फीचर काम  

कंपनी के मुताबिक, यह फीचर दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इसका मतलब ये है कि यूजर्स iOS की चैट Android और Android की चैट iOS में ट्रांसफर कर सकेंगे. लेकिन इस फीचर की शुरुआत सबसे पहले एंड्रॉयड फोन से होगी. (whatsApp ki Chat android Se ios me kaise transfer karein) जिसमें भी ऑप्शन रखा गया है, यानी इसे सबसे पहले यह सैमसंग के फोन में उपलब्ध कराया जाएगा. Engadget ने एक रिपोर्ट में कहा है कि चैट हिस्ट्री फीचर एंड्रॉइड 10 या नए वर्जन पर चलने वाले सैमसंग फोन पर उपलब्ध होगा. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चैट ट्रांसफर में इमेज और वॉयस मेमो भी शामिल होंगे.

इससे पहले शेयर हुए एक स्क्रीन शॉट में देखा गया था कि नए डिवाइस में सेटअप करते समय यूजर को WhatsApp एक Import Chat History का ऑप्शन देगा. WhatsApp का कहना है कि चैट ट्रांसफर टूल को लागू करना मुश्किल था क्योंकि ऐप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग करता है. (whatsapp new feature) काफी लंबे समय से यूजर्स इस फीचर का इंतजार कर रहे थे और अब जल्द ही वे इसका उपयोग कर पाएंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top