All for Joomla All for Webmasters
समाचार

15 अगस्त पर सख्ती : दिल्ली में अवैध तरीके से रह रहे दस विदेशी नागरिक गिरफ्तार

delhi

नई दिल्ली: 

15 अगस्त को देखते हुए दिल्ली पुलिस दिल्ली में अवैध तरीके से रह रहे लोगों की जांच कर रही है. इसी के तहत पुलिस स्टेशन डाबरी, उत्तम नगर और मोहन गार्डन के पुलिसकर्मियों द्वारा 10 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया, जो वैध वीजा और पासपोर्ट के बिना रह रहे थे. द्वारका के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक- बड़ी संख्या में अफ्रीकी नागरिक राजधानी दिल्ली में पैसा कमाने के अवसरों की तलाश कर रहे हैं. बहुत सारे अफ्रीकी नागरिक  मोहन गार्डन,  डाबरी और उत्तम नगर के क्षेत्र में रह रहे हैं और उनमें से कई नकली या समाप्त वीजा के बाद भी रह रहे हैं. इनके खिलाफ थाना मोहन गार्डन , उत्तम नगर द्वारा स्थानीय व अन्य राज्यों के लोगों को नशीला पदार्थ सप्लाई करने के आरोप में एनडीपीएस एक्ट के भी मामले दर्ज किए हैं.

इसके अलावा अफ्रीकी नागरिकों के खिलाफ साइबर धोखाधड़ी के मामले भी सामने आए. विदेशियों के अवैध रूप से रहने के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. 11 अगस्त को थाना डाबरी, उत्तम नगर एवं मोहन गार्डन इलाके में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया. इन पुलिस थानों के कर्मचारियों को ऐसे विदेशियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. 

इन पुलिस थानों के कर्मचारियों द्वारा व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया और इस अभियान के दौरान कुल 10 विदेशी नागरिक वैध पासपोर्ट,वीजा के बिना रहते हुए पाये गए. इनके खिलाफ धारा 14ए फॉरेनर्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई और इन थानों के 08 अलग-अलग मामलों में इन्हें गिरफ्तार किया गया. अवैध रूप से रह रहे विदेशियों को किराए पर आवास उपलब्ध कराने वाले मकान मालिकों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गिरफ्तार नागरिकों में ज्यादातर नाइजीरिया के रहने वाले हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top