All for Joomla All for Webmasters
खेल

IND vs ENG: राहुल की लंबी छलांग, छोटे से टेस्ट करियर में सहवाग के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे

rahul

नई दिल्ली: केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़कर पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. राहुल इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच में 127 रन बनाकर नॉटआउट हैं, उन्होंने अभी तक एक छक्का और 17 चौके लगाए हैं. भारत ने गुरुवार को तीन विकेट पर 276 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच का पहला दिन अपने नाम किया.

राहुल की लंबी छलांग

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बतौर ओपनर केएल राहुल एशिया के बाहर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सहवाग के बराबर पहुंच गए हैं. सहवाग ने बतौर ओपनर अपने टेस्ट करियर में एशिया के बाहर 4 शतक ठोके थे. 

सहवाग के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे

अब राहुल ने भी एशिया के बाहर 4 शतक जड़कर बतौर ओपनर सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. राहुल ने इस मामले में रवि शास्त्री को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम बतौर ओपनर एशिया के बाहर 3 शतक थे. राहुल और सहवाग से आगे सुनील गावस्कर हैं, जिन्होंने एशिया के बाहर बतौर ओपनर 15 शतक जड़े हैं. 

राहुल ने ध्वस्त किया 31 साल पुराना रिकॉर्ड 

राहुल ने लॉर्ड्स में 31 साल के सूखे को खत्म किया और इस ऐतिहासिक मैदान पर 1990 के बाद शतक बनाने वाले पहले भारतीय ओपनर बने. राहुल से पहले पूर्व भारतीय ओपनर वीनू माकंड ने साल 1952 में लॉर्ड्स में शतक ठोका था. इसके बाद मौजूदा भारतीय कोच रवि शास्त्री ने साल 1990 में लॉर्ड्स में शतक जमाया था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top