All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

iPhone 13 में iPhone 12 के मुकाबले मिलेगी बड़ी बैटरी और फास्ट 5G कनेक्टिविटी, लेकिन इतनी होगी कीमत

iphone 13

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple के अपकमिंग iPhone 13 की जल्द लॉन्चिंग होगी। लेकिन लॉन्चिंग से पहले फोन के स्पेसिफिकेशन्स लीक हो रहे हैं, जिसके मुताबिक iPhone 13 में पहले के iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन के मुकाबले बड़ी बैटरी मिलेगी। TrendForce analysts की रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग iPhone 13 में दमदार 5G कवरेज दी जा सकती है। कंपनी iPhone 13 को mmWave 5G कवरेज के साथ पेश कर सकती है। लीक रिपोर्ट की मानें, तो iPhone 13 को इस साल सितंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा।

mmWave 5G का मिलेगा सपोर्ट 

iPhone 13 को बड़ी बैटरी, फास्ट प्रोसेसर और mmWave 5G का सपोर्ट दिया जाएगा, जिससे फोन की सेल में इजाफा हो सकेगा। एनालिस्ट का मानना है कि ज्यादातर देशों में इस साल तक mmWave 5G कवरेज मिलने लगेगी, जिससे iphone 13 के जरिए यूजर्स हाई स्पीड 5G कनेक्टिविटी का लुत्फ उठा सकेंगे. बता दें कि mmWave नेटवर्क पर बाकी 5G नेटवर्क के मुकाबले फास्ट इंटरनेट स्पीड मिलती है। हालांकि mmWave नेटवर्क काफी महंगा होता है। साथ ही इसका कवरेज एरिया कम होता है।

मिलेगा फास्ट 5G कनेक्टिविटी

बता दें कि अभी तक Apple अमेरिका में लॉन्च किये जाने वाले iphone में mmWave 5G टेक्नोलॉजी का सपोर्ट देता था। हालांकि अब कंपनी ने इसके विस्तार करने का निर्णय लिया है। iPhone 13 में Apple A15 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 5nm+ प्रोसेस के साथ आती है। एनालिस्ट ने कहा कि A15 Bionic ज्यादा पावरफुल होने के साथ कम बैटरी की खपत करेगी। 

तनी होगी कीमत

iPhone 13 की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि iPhone 13 को पिछले साल लॉन्च iphone 12 के प्राइस प्वाइंट में लॉन्च किया जा सकता है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक iphone 13 के कैमरे में इस बार कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही कंपनी एक नया कैमरा फीचर पेश करेगी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top