All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

Royal Enfield इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग में लगेगा वक्त, जानें कंपनी का प्लान

royal-enfield

नई दिल्ली, (भाषा)। आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने गुरुवार को कहा कि Royal Enfield अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने की जल्दी में नहीं है और इस सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए हम सही समय का इंतजार करेंगे। दरअसल मार्केट में काफी समय से कयास लगाए जा रहे हैं कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकता है, हालांकि अब इन कयासों पर विराम लग गया है।

लाल ने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक प्रोटोटाइप पर काम कर रही है, लेकिन निकट भविष्य में किसी भी उत्पाद को लॉन्च करने की योजना नहीं है क्योंकि कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए अभी मार्केट तैयार होने का इंतजार करेगी और तब जाकर अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारतीय ग्राहकों के लिए उतारेगी।उन्होंने कहा कि फिलहाल घरेलू बाइक की कुल बिक्री में इलेक्ट्रिक बाइक की हिस्सेदारी न के बराबर है।

रॉयल एनफील्ड, जो आयशर मोटर्स का एक हिस्सा है, वर्तमान में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 250cc से 750cc क्षमता की मोटरसाइकिल्स की बिक्री करती है। लाल ने वर्चुअल प्रेस मीट में कहा कि,”हमारे पास पिछले छोर पर ईवी के मोर्चे पर बहुत सारी गतिविधियाँ चल रही हैं। उत्पादों के संदर्भ में, अगले कुछ वर्षों के लिए कुछ भी नहीं है। हमारे पास ईवी क्षेत्र के लिए एक बहुत मजबूत टीम है और हमने एक किया है उपभोक्ता पक्ष में बहुत सारी चीजें, प्रौद्योगिकी स्थान और प्रोटोटाइप पर भी काम किया है। लेकिन हम लॉन्च के लिए जल्दी नहीं करने जा रहे हैं क्योंकि हमें लगता है कि भारत में ईवी के लिए मूल्य प्रस्ताव अभी, विशेष रूप से मोटरसाइकिलों के लिए, अभी तक नहीं है।”

उन्होंने कहा कि मूल्य प्रस्ताव कुछ वर्षों में होगा लेकिन यह निश्चित रूप से इस साल नहीं है इसलिए कंपनी इस समय उत्पाद लॉन्च नहीं करना चाहती है। लाल ने कहा कि “ईमानदार होने के लिए हमारे पास अभी कोई उत्पाद नहीं है..हमारी ईवी रणनीति उत्पाद को तुरंत लॉन्च करने की नहीं है, बल्कि सही उत्पाद रेंज की दिशा में काम करने और समय सही होने पर तैयार रहने की है, जब उपभोक्ता के लिए अर्थशास्त्र काम करता है।”

उन्होंने कहा कि कंपनी लंबी अवधि की संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है और इसलिए ऐसे उत्पाद विकसित कर रही है जो बाजार में समझ में आएं। लाल ने कहा कि, “यह एक लंबा खेल है एक छोटा नहीं है। आपके पास अन्य निर्माताओं से उत्पाद आ सकते हैं, कुछ काम कर सकते हैं कुछ नहीं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। दीर्घकालिक दृष्टिकोण क्या मायने रखता है और यही वह है जिस पर हम ध्यान केंद्रित कर रहे हैं हम ऐसा कुछ भी नहीं करते हैं जो आधा पका हुआ हो। हम कुछ भी ऐसा नहीं करते हैं जो सिर्फ बाजार में आने जैसा है, यह हमारा दर्शन बिल्कुल नहीं है। जब हम अंदर आते हैं, तो हम मजबूत और क्रमबद्ध उत्पादों के साथ आते हैं और पारिस्थितिकी तंत्र और बाकी सब कुछ।” उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट को बाजार में स्वीकृति मिलने में समय लगेगा। रॉयल एनफील्ड वर्तमान में मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट (250cc – 750cc) में ग्लोबल लीडर है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top