All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

फेसलिफ्ट Hyundai Creta SUV जल्द इस देश में देगी दस्तक, मिलेंगे ये प्रीमियम अपडेट्स

certa

साउथ कोरिया की बड़ी ऑटो कंपनी Hyundai जल्द ब्राजील में 2022 Hyundai Creta SUV को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट वेरिएंट 25 अगस्त को साउथ अमेरिकी अमेरिकी देशों के मार्केट में उतारेगी. ब्राजील के ऑटो में बाजार में क्रेटा को ग्राहकों का खूब प्यार मिल रहा है. कंपनी इसमें कई नए अपडेट्स देने जा रही है. इसमें सबसे मेन अपडेट इसका रीडिजाइन ग्रिल होगा जो कि हुंडई की लेटेस्ट Alcazar में देखा गया था. आइए जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में.  

मिल सकते हैं नए फीचर्स
हुंडई क्रेटा के ब्राजील एडिशन में इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हुंडई के इस फेसलिफ्ट वर्जन में नया फ्रंट ग्रिल और नया बूट लिड देखने को मिल सकता है. इसमें इंडियन एडिशन की तरह हेडलाइट और टेललाइट, अलॉय व्हील्स समेत एक्सटीरियर दिया जा सकता है. वहीं सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें ADAS, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, लेन असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, कैमरे के साथ ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं.

फीचर्स
क्रेटा के ब्राजील एडिशन में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी, क्लाइमेट कंट्रोल,पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड सीट्स और मल्टी-ड्राइव मोड,10.25 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं, जो कि कार को खास बनाते हैं.

दमदार है इंजन
हुंडई क्रेटा के ब्राजील एडिशन में कंपनी 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकते हैं. कार  1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 121 hp की मैक्सीमम पावर और 172 NM की मैक्सीमम टॉर्क जेनरेट कर सकता है. वहीं 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 168 hp की पावर और 201 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

Kia Seltos से होगा मुकाबला
फेसलिफ्ट हुंडई क्रेटा एसयूवी का मुकाबला किआ सेल्टॉस से होगा. कीमत की बात करें तो सेल्टॉस की 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन की कीमत 9.9 लाख रुपये है और सेल्टॉस 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की कीमत 17.3 लाख रुपये है. डीजल इंजन पर नजर डालें तो सेल्टॉस की शुरुआती कीमत 10.4 लाख रुपये है और सबसे अधिक 17.4 लाख रुपये है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top