All for Joomla All for Webmasters
मध्य प्रदेश

Flights for MP: मध्य प्रदेश के लोगों को तोहफा, 1 सितंबर से शुरू होगी इंडिगो की 4 नई फ्लाइट

Flights

Flights for MP: मध्य प्रदेश के लोगों को एक बार फिर नई फ्लाइट का तोहफा मिला है. यहां 1 सितंबर से इंडिगो की 4 नई फ्लाइट शुरू हो रही हैं. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ये घोषणा की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में एक नए अध्याय की शुरुआत के रूप में 4 नई इंडिगो उड़ानें 1 सितंबर, 2021 से राज्य में अपना परिचालन शुरू कर देंगी.

इंडिगो की 4 नई फ्लाइट
सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा, “एक सितंबर से मध्य प्रदेश से इंडिगो की चार नई उड़ानें शुरू होने जा रही हैं:
दिल्ली-ग्वालियर-दिल्ली
ग्वालियर-इंदौर-ग्वालियर
इंदौर-ग्वालियर-इंदौर
ग्वालियर-दिल्ली-ग्वालियर”

“हमारे दूरदर्शी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय देश भर में नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने और उनके विकास को पंख देने के लिए प्रतिबद्ध है.” ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ नागर विमानन मंत्रालय, जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ. वी.के. सिंह और बरेली के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने इंडिगो की बरेली-मुंबई उड़ान को झंडी दिखाकर रवाना किया था.

इससे पहले जुलाई को भी 8 नए रूट ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, और अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद के साथ मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र और गुजरात के लिए फ्लाइट शुरू हुईं थी. इन रूट पर फ्लाइट का ऑपरेशन भारत सरकार की ‘सब उड़ें, सब जुड़ें’ पहल के उद्देश्यों के अनुरूप है, जिसका मकसद देश के टियर-2 और टियर-3 शहरों को महानगरों के साथ एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करना है.

बरेली को भी मिला तोहफा
इंडिगो (IndiGo Airline) ने बरेली से मुंबई के लिए पहली फ्लाइट (Bareilly Mumbai Flight) शुरू की है. एयरलाइन इंडिगो अब से हफ्ते में चार दिन बरेली से मुंबई के लिए फ्लाइट ऑपरेट करेगी. जबकि 14 अगस्त से इंडिगो सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए भी फ्लाइट ऑपरेट करेगी. इस विमान सेवा का परिचालन क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ के तहत किया जाएगा.

बरेली एयरपोर्ट से शुरू होने जा रही इन फ्लाइटों का फायदा यूपी के रूहेलखंड के सात जिलों समेत पड़ेसी राज्य उत्तराखंड को भी होगा. रूहेलखंड के सात जिलों में बरेली समेत, शाहजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, बदायूं, मुरादाबाद और बिजनौर शामिल हैं जिन्हें इस फ्लाइट सेवा का फायदा मिल सकेगा. इसी तरह पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के जिलों को भी इन फ्लाइटों का लाभ मिल सकेगा. बरेली के पास ही टूरिस्ट हिल स्टेशन नैनीताल है. लेकिन नैनीताल में एयरपोर्ट न होने से बरेली एयरपोर्ट ही सबसे पास का एयरपोर्ट होगा जिससे यहां यात्रियों की आवक बनी रहने की उम्मीद भी है. नैनीताल के अलावा हल्द्वानी, रामपुर जैसे शहरों को भी बरेली एयरपोर्ट का फायदा मिल सकेगा.  

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top