All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

Xiaomi Mi MIX 4 लॉन्च, क्या जानते हैं इसके 5 अनोखे फीचर

Xiaomi Mi MIX 4

Xiaomi ने अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Mi MIX 4 लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कई अच्छे स्पेसिफिकेशन और और फीचर्स के साथ आता है। यह कंपनी का पहला अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फोन है। आइये जानते Mi MIX 4 के 5 अनोखे फीचर्स के बारे में जानते हैं।

1. CUP Full Screen Technology

शाओमी ने पांच साल पहले मिक्स सीरीज का पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया था और अब कंपनी ने पहली बार अंडर डिस्प्ले कैमरे वाला फोन लॉन्च किया ताकि यूजर्स को डिस्प्ले पर फुल व्यूइंग एक्सपीरियंस प्राप्त हो। साथ ही जरूरी कंपोनेंट जैसे proximity और ambient light sensors को भी स्क्रीन के नीचे दिया गया है। इसको कंपनी ने CUP यानी कैमरा अंडर पैनल डिजाइन नाम दिया है।

घरेलू स्मार्ट डिवाइस कर सकेंगे कंट्रोल

Mi MIX 4 में एक बड़ा बदलाव UWB टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर किया है, जो चीन की दिग्गज टेक कंपनी है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स किसी भी स्मार्ट होम प्रोडक्ट को कंट्रोल कर सकेगा। हालांकि दोनों में कंपेटेबिलिटी होनी चाहिए। यह लो वैंडविंथ पर काम करती है, जो ठीक ब्लूटूथ की तरह ही है।

रियल टाइम ट्रांसलेशन की तरह करेगा काम

Xiaomi Mi MIX 4 में एआई ट्रांसलेशन का भी फीचर दिया गया है। इसकी मदद से मी मिक्स 4 यूजर ऑडियो को ट्रांसलेट और ट्रांसक्राइब कर सकेंगे। यह टेक्स्ट ट्रांसलेशन को छोड़कर अलग सुविधा है। यह डिवाइस अपने स्तर पर रियल टाइम ट्रांसलेशन कर सकेगा, इसके अलावा दो अलग भाषा वाले लोग जब आपस में बात करेंगे तो इसमें सब टाइटल को भी शामिल किया  गया है।

सिग्नल एंटीना और कनेक्टिविटी को किया है बेहतर

Xiaomi Mi MIX 4 में कंपनी ने एंटीना को बेहतर करने की कोशिश की है, जिसके लिए यूनिक इंटीरियर डिजाइन का इस्तेमाल किया है, जो एंटीना एम्पलीफायर की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फोन में 19 इनबिल्ट एंटीना का इस्तेमाल किया है और यह 42 बैंड्स को सपोर्ट करते हैं।

50W फास्ट वायरलेस चार्जिंग

शाओमी के इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 120w का वायर चार्जिंग तकनीक दी गई है, जो फोन को तेजी से चार्ज करती है। जबकि वायरलेस चार्जिंग में 50W तक का सपोर्ट है। इस फोन में इंटेलीजेंट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है, जो चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन के तापमान को नियंत्रित करता है।

Xiaomi MIX 4 full specifications

Xiaomi MIX 4 csx 6.67 इंच का फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जो 3डी कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले है। इसका रेजोल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है। इसमें कंपनी ने स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है। 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है, जबकि 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस दिया गया है, जो 5X ऑप्टीकल जूम देता है। इसमें फ्रंट पर 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। साथ ही यह फोन 4500mAh की बैटरी के साथ आता है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top