All for Joomla All for Webmasters
उत्तराखंड

उत्तराखंड: छठी से आठवीं तक के स्कूल खुले, छात्रों की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने पर एंट्री

school

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में आज से छठी से आठवीं तक के स्कूल खुल गए हैं। स्कूल आने वाले छात्रों को अभिभावक का सहमति पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर आना होगा। वहीं, छात्र-छात्राओं का थर्मल स्क्रीनिंग सैनिटाइज कराने के बाद ही कक्षा में प्रवेश कराया जा रहा है। स्कूलों में कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है। बता दें कि देहरादून जिले में 1239 सरकारी, 900 से ज्यादा निजी और 11 केंद्रीय विद्यालयों में इसके लिए बीते दिनों ही तैयारी पूरी कर ली गई थी। हालांकि, कुछ निजी स्कूल अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं।

सोमवार को राजपुर रोड स्थित सीएनआई गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राएं स्कूल पहुंची। इस दौरान शिक्षिका ने छात्राओं के नाम रजिस्टर में दर्ज किए और स्कूल कर्मचारी ने छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग कर हाथों को सैनिटाइज कराकर कक्षा में प्रवेश कराया।

इससे पहले मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल कुमार सती ने बताया कि स्कूल खुलने से पहले हर कक्षा के साथ पूरे परिसर को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया। बिना मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी छात्र, शिक्षक और कर्मचारी को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाना है। स्कूल में साफ-सफाई का ध्यान रखने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करनी होगी।

छात्रों के बीच आवश्यक शारीरिक दूरी का भी पूरा ध्यान रखना होगा। उधर, केंद्रीय विद्यालय देहरादून संभाग की उपायुक्त मीनाक्षी जैन ने बताया कि सभी स्कूलों को अपने स्तर से तैयारी शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि स्कूल वही छात्र आ सकेंगे जिनके पास अभिभावकों का सहमति पत्र हो।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top