All for Joomla All for Webmasters
महाराष्ट्र

Mumbai Unlock: मुंबई में खुले ग्रार्डेन, सीफ्रंट और मैदान, जानें क्या होगी टाइमिंग

mumbai

ये सभी जगह सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे. बता दें कि मुंबई में 11 अगस्त से रेस्टोरेंट्स और दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी.

Mumbai Unlock: महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद राज्य सरकार द्वारा अनलॉक संबंधित फैसले लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बीएमसी ने सोमवार के ब्रेक द चेन के तहत मुंबई के सभी बगीचे, मैदान, सी फेज, सी फ्रंट इत्यादि को खोलने का फैसला लिया है. ये सभी जगह सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे. बता दें कि मुंबई में 11 अगस्त से रेस्टोरेंट्स और दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी

बता हालांकि रेस्टोरेंट खोलने के लिए नियमों का पालन अनिवार्य है. रेस्टोरेंट में प्रबंधकों, सफाई कर्मचारियों व पूरी टीम को टीम को कोरोना टीका लगवाना अनिवार्य है. वहीं जिम, योगा सेंटर, पार्लर, स्पा और सैलून इत्यादि को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल दिया गया है. लेकिन यह केवल रात 10 बजे तक ही खुले रहेंगे. 

बता दें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कोविड 19 के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकर कराने वाले लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं उपलब्ध होंगी. बता दें कि कल से मुंबई में लोकल सेवाएं शुरू हो चुकी है. हालांकि इसमें यात्रा करने की अनुमति केवल उन्हें ही जिन्होंने अपना टीकाकरण करवा लिया है. वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को अन्य शहरों व शॉपिंग मॉल में प्रवेश करने की अनुमति दी है

बता दें कि रविवार 15 अगस्त से लोकल सेवाओं को दोबारा चालू कर दिया गया है. हालांकि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति दी गई है जिन्होंने कोविज 19 वैक्सीन की पहली व दूसरी खुराक के बाद 14 दिनों का अंतराल पूरा कर चुके हैं. बता दें कि 11 अगस्त को अनुमति मिलने बाद मध्य और पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को लगभग 1,20,000 मासिक सीजन रेलवे पास जारी किए गए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top