All for Joomla All for Webmasters
राजस्थान

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में 18 अगस्त से फिर बारिश होगी शुरू, तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना

Bsrish

कोटा और उदयपुर में हल्की बारिश की संभावना है. बारिश के लिए जयपुर को 20 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान के कई इलाकों में बारिश के बाद राज्य में मॉनसून कमजोर पड़ चुका है. मौसम विभाग की मानें तो 18 अगस्त से राज्य में फिर से बारिश की संभावना है. राज्य के डूंगरपुर और बांसवाड़ा में बारिश की पूरी संभावना बै. वहीं कोटा और उदयपुर में हल्की बारिश की संभावना है. बारिश के लिए जयपुर को 20 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ सकता है

राजस्थान के मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बांसवाड़ा, झालावाड़, उदयपुर, कोटा, चितौड़गढ़ इत्यादि जिलों में एक दो स्थानों पर बादल गरजने व बिजल चमकने की संभावना है. वहीं अभी इन हिस्सों में बारिश की संभावना नहीं है. वहीं जयपुर में तापमान अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.

उन्होंने बताया कि मॉनसून ट्रफ लाइन सामान्य की अपेक्षा उत्तर दिशा की ओर जा रही है. इस कारण राज्य के अधिकांश हिस्सों में पश्चिमी हवाएं प्रभावित होने लगी हैं. मॉनसून पर भी इसका असर पड़ा है. उन्होंने राज्य में अगले दो तीन दिनों में तापमान में इजाफा होने का अनुमान लगाया है.

वहीं 19 अगस्त से राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. राजस्थान में अगले 2-3 दिन में बारिश नहीं होने वाली है. हालांकि 18 अगस्त के बाद बारिश की संभावना है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top