All for Joomla All for Webmasters
टेक

WhatsApp के 3 नए फीचर्स, जिनका iPhone और Android दोनों यूजर्स उठा सकेंगे मजा

whatapp

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मैसेंजर ऐप WhatsApp ने हाल ही में अपने एंड्रॉइड (Android) और iOS ऐप में कई नए फीचर और अपडेट जारी किए हैं। कंपनी ने जॉइन करने Joinable कॉल्स, व्यू वन्स जैसे फीचर्स अपडेट किए थे। नए WhatsApp एप्लिकेशन पर इस्तेमाल करने के लिए बहुत कुछ है। iOS और Android के लिए WhatsApp पर टॉप तीन नई फीचर यहां दी गई हैं जिनका आपको अभी इस्तेमाल करना चाहिए।

1. View Once

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने स्नैपचैट (Snapchat) को एक फीचर पेश करने के लिए फॉलो किया है जो रिसीवर को तस्वीरें और वीडियो गायब होने से पहले एक बार देखने की अनुमति देता है। WhatsApp इस व्यू वन्स फीचर को अपनाने वाला लेटेस्ट एप्लिकेशन है। अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करके कोई फोटो या वीडियो भेजते हैं, तो उन्हें खोले और देखे जाने के बाद सीधे हटा दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार, यह फीचर पासवर्ड जैसी टेम्पररी जानकारी भेजने के लिए यूजफुल है।

2. Joinable calls

WhatsApp ने इस फीचर को जुलाई में पेश किया था। यह यूजर्स को कॉल शुरू होने के बाद वॉयस या वीडियो कॉल में कूदने की अनुमति देता है। Google Meet और zoom जैसे दूसरे फीचर्स की तरह, जो लोग ग्रूप वीडियो कन्वर्सेशन शुरू करने से चूक जाते हैं, वे कॉल के दौरान किसी भी समय शामिल हो सकते हैं। इस सुविधा के जारी होने तक, अगर आप किसी दूसरे नए यूजर को ऐड आने देना चाहते हैं तो आपको कॉल को हैंग करना और फिर से शुरू करना होगा।

3. एंड्रॉइड से आईओएस पर करें डेटा ट्रांसफर

ऐसे कई यूजर्स हैं जो प्लेटफ़ॉर्म स्विच करना चाहते हैं – Android से iOS या इसके विपरीत, लेकिन अपने सभी WhatsApp डेटा को खोने के डर के कारण ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। खैर, अब चीजें बदल रही हैं। पहले, आपके चैट हिस्ट्री को एक सिस्टम से दूसरे सिस्टम में ले जाने का कोई तरीका नहीं था। हालांकि, अब आप अपने चैट हिस्ट्री और फ़ाइलों का बैकअप लेने और उन्हें एक नए फ़ोन में ट्रांसफर करने के लिए स्मार्ट स्विच सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या आपने अभी तक इनमें से किसी भी सुविधा को आजमाया है? ये सभी अब Android और iOS दोनों पर स्थिर WhatsApp ऐप पर उपलब्ध हैं। अन्य कुछ नई सुविधाओं में WhatsApp के लिए आर्काइव चैट और मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अपडेट शामिल हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top