All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

SBI New Rule: एसबीआई ग्राहक ध्यान दें! बैंक ने बदल दिया बड़ा नियम, Transaction में हो सकती है दिक्कत

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी खबर है. बैंक ने कस्टमर्स की सुरक्षा के लिए अहम बदलाव किए हैं. इस बदलाव के तहत अब एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. यानी अब आप किसी भी नंबर से बैंक की सर्विस नहीं ले सकते हैं. बैंक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाया जा सके.

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा 

एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर सुविधाएं पेश करता रहता है. ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामले को देखते हुए योनो एप में यह नया अपग्रेड डाला गया है. इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे.

बैंक ने खुद दी जानकारी 

बैंक अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है. यानी अब एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा.

Bank Securely with YONO SBI!

YONO SBI is leveling up its security features. The new upgrade will allow access to YONO SBI only from the phone which has the mobile number registered with the bank.
#YONOSBI #YONO #Banking #Upgrade pic.twitter.com/WtV86zQVfF

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) July 25, 2021

फोन नंबर के लिए भी बने नियम 

अब इस नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से  लॉग इन कर सकते थे. अब आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से yono की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं.  बैंक ने कहा है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top