All for Joomla All for Webmasters
खेल

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, कैसे चेतेश्वर पुजारा ने ठुक-ठुक छोड़कर खेली तेज पारी

sport

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स में जारी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर भारत पर 354 रन की बढ़त हासिल की थी। पहली पारी में भारतीय टीम महज 78 रन पर ही आलआउट हो गई थी। खराब फार्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा ने लीर्ड्स में मुश्किल में फंसे भारत के लिए अच्छी पारी खेली।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत मैच बचाने के लिए उतरा। केएल राहुल जल्दी आउट हो गए लेकिन इसके बाद मैदान पर कदम रखने वाले पुजारा ने अपनी खोई फार्म हासिल की टीम के लिए दो अहम साझेदारी निभाई। पहले रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े और फिर कप्तान विराट कोहली के साथ 99 रन की नाबाद साझेदारी कर वापस लौटे।

रोहित ने तीसरे दिन के खेल के बाद पुजारा पर बात करते हुए कहा, “चेतेश्वर पुजारा के फार्म को लेकर बातें सिर्फ बाहर ही की जा रही है, टीम के ड्रेसिंग रूम में इस पर कोई बात नहीं हुई। टीम में उनकी बल्लेबाजी को लेकर एक भी बार कोई बात नहीं की गई। हम सभी की यादास्त बहुत ही कमजोर होती है। हम सभी को इस बारे में सोचना चाहिए कि उन्होंने अब तक के इस साले सालों में क्या किया है।”

पुजारा ने मैच के तीसरे दिन 180 गेंद का सामना कर 91 रन बनाए और नाबाद लौटे। इस पारी में उन्होंने 15 चौके लगाए और 50.55 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। पुजारा इंग्लैंड की इस सीरीज के दौरान खेली गई पिछली पांच पारियों में रन बनाने में नाकाम रहे थे। पहली पारी में भी उनके बल्ले से सिर्फ 1 रन ही आया था।

रोहित ने बताया कि यह पारी भारत मैच बचाने के लिए नहीं खेल रहा, “भारत की पारी कभी भी मैच को बचाने के लिए नहीं थी, यह तो रन बनाने के इरादे से खेला जा रहा है। पुजारा भी रन बनाने का इरादा लेकर ही मैदान पर उतरे थे। पिछली कुछ पारियों में भले ही उनके बल्ले से रन ना आए हों लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि वह खराब बल्लेबाज हो गए और उनका क्लास चला गया। आज आप सभी ने देख लिया।”   

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top