All for Joomla All for Webmasters
महाराष्ट्र

Mumbai News: पबजी खेलने की लत में नाबालिग ने मां के अकाउंट से खर्च कर दिए 10 लाख रुपये, डांटने पर छोड़ा घर, पुलिस ने ढूंढा

pubg

Mumbai News: डीसीपी दत्ता नलावड़े ने बताया कि, लड़के ने इस खेल को और एडवांस लेवल पर ले जाने के लिए ऑनलाइन कई चीजें खरीद ली थी. जिसके लिए उसने अपनी मां के बैंक अकाउंट से 10 लाख रुपये खर्च कर दिए थे.

Mumbai News: पबजी और इसके जैसे अन्य कई ऑनलाइन गेम्स आज लोगों खासकर की बच्चों के लिए नशा सा बन गए हैं. बच्चें पढ़ाई लिखाई छोड़ इस खेल में इतने शुमार हो जाते हैं कि अगर उनके परिजन उन्हें कुछ कह देते हैं तो बच्चों को बुरा लग जाता है और वे कुछ भी कदम उठा लेते हैं. इसी तरह की एक घटना मुंबई में सामने आई जहां पर 16 साल के एक लड़के ने पबजी खेलने के लिए अपनी मां के बैंक अकाउंट से 10 लाख रुपये उड़ा डाले. मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलावड़े ने बताया कि, इस लड़के ने इस खेल को और एडवांस लेवल पर ले जाने के लिए ऑनलाइन कई चीजें खरीद ली और धीरे धीरे उसकी मां के अकाउंट से 10 लाख रुपये खर्च कर दिए.
नलावड़े ने बताया की इस बारे में जब उसकी मां को पता चला तो उन्होंने अपने बच्चे को डांटा. बच्चे को ये बात इतनी बुरी लगी कि वो घर छोड़कर ही चला गया. साथ हीं उसने एक चिट्ठी में अपने घर छोड़कर और कभी वापिस ना आने की बात भी लिखी थी. जब इस लड़के की मां शाम को काम से वापस आई तो बेटे की चिट्टी को पढ़कर दर गई. इसके बाद उन्होंने एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में जाकर अपने बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई. 

पुलिस को अंधेरी के पास मिला बच्चा 

लड़का नाबालिग है इस वजह से पुलिस ने किड्नैपिंग का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी. इसी बीच क्राइम ब्रांच ने भी इस मामले में जांच शुरू की और करीब 24 घंटों के बाद पुलिस ने अंधेरी स्थित एक मंदिर के पास बच्चे को खोज निकाला. नलावड़े ने बताया, हमने लड़के को समझाया और फिर उसे उसके परिवार वालों को सौंप दिया. नलावड़े ने ये भी कहा की आज की तारीख में हमें अपने बच्चों पर ध्यान देना चाहिए और उनका विश्वास जीत कर उन्हें गलत रास्ते पर चलने से रोकना चाहिए.
छत्तीसगढ़ से भी सामने आया था ऐसा ही मामला 
कुछ इसी तरह का मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया था. ऑनलाइन गेम फ्री फायर में 40 हजार रुपये हारने के बाद 13 साल के कृष्णा पांडे ने आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस ने गेम के संचालक के खिलाफ नाबालिग को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top