All for Joomla All for Webmasters
हिमाचल प्रदेश

3 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर सराहां आएंगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

chief_minster

जिला सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां में 2 वर्ष के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहुंचेंगे। 3 सितंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के लोगों को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। इस दौरान वह करोड़ों के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। क्योंकि पिछले 2 वर्षों से विधानसभा क्षेत्र में कई योजनाएं पूरी हो चुकी हैं, जिनके लंबे समय से लोकार्पण नहीं हुए हैं।

कुछ समय पूर्व प्रदेश सरकार में पच्छाद उपमंडल के सराहां में लोक निर्माण विभाग का डिवीजन कार्यालय खोलने के निर्देश दिए थे, जिसका शुभारंभ भी मुख्यमंत्री करेंगे। इसके साथ ही गिरी पेयजल योजना बाग पशोग का लोकार्पण व डिग्री कॉलेज सराहां के भवन का लोकार्पण तथा कई योजनाओं के शिलान्यास भी होंगे। उसके बाद सराहां के ऐतिहासिक कुश्ती मैदान में जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

सराहां में प्रतिवर्ष सितंबर माह में राज्य स्तरीय श्री वामन द्वादशी मेले का आयोजन होता था, जो कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना के कारण नहीं हुआ है। इस राज्य स्तरीय श्री वामन द्वादशी मेले में मुख्यमंत्री या मंत्री मुख्य अतिथि होते थे। जो कि क्षेत्र की जनता को प्रतिवर्ष कोई बड़ी सौगात देकर ही जाते थे। अब मुख्यमंत्री 3 सितंबर को सराहां पहुंच रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री 2 वर्ष पूर्व सराहां में उपचुनाव से पहले 1 सितंबर 2019 को एसडीएम कार्यालय का शुभारंभ करने पहुंचे थे। इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने नारग तथा राजगढ़ में भी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी व वर्तमान विधायक रीना कश्यप के पक्ष में जनसभाएं संबोधित की थी।

देखना है की अब 3 सितंबर को मुख्यमंत्री सराहां क्षेत्र के लिए कौन-कौन सी नई घोषणाओं का पिटारा खोलते हैं। क्योंकि मुख्यमंत्री ने उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह जल्दी दोबारा सराहां व राजगढ़ का दौरा करेंगे। मगर 2 वर्षों में मुख्यमंत्री ने सराहां क्षेत्र का दौरा नहीं कर पाए तथा 3 सितंबर को आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री के इस दौरे से क्षेत्र की जनता को बड़ी उम्मीदें। ताकि वर्षों पुरानी कई मांगों को मुख्यमंत्री इस बार पूरा करेंगे।

चुनाव से पहले सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा जो पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के लिए 7 राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए गए थे। उनके निर्माण की प्रक्रिया शुरू करवाने जैसे मुख्य मांगे शामिल है। अब देखना है कि लोगों को 3 सितंबर को मुख्यमंत्री क्या-क्या सौगात देते हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top