All for Joomla All for Webmasters
उत्तर प्रदेश

UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में मनाई Janmashtami, भगवान कृष्ण से की ये कामना

yogi

मथुरा: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanth) ने सोमवार को मथुरा (Mathura) में ठाकुर बांकेबिहारी लाल और राधारानी से प्रार्थना की कि उन्होंने जिस प्रकार द्वापर युग में अनेक राक्षसों का अंत किया, उसी प्रकार वर्तमान समय में लोगों के लिए काल बने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) रूपी राक्षस का भी अंत करें. उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मस्थान स्थित मंदिरों में पूजा-अर्चना कर देश व दुनिया के लिए भगवान से मंगलकामना की.

‘3 सालों से आना चाहता था लेकिन…’

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘पिछले तीन वर्ष से ब्रज तीर्थ विकास परिषद की ओर से आयोजित जन्माष्टमी (Janmashtami) कार्यक्रम में आने की बहुत कामना थी. लेकिन किसी न किसी वजह के चलते ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन अब जब यहां आया हूं तो भगवान से यही कामना लेकर आया हूं कि वह इस कोरोना रूपी राक्षस का अंत कर दुनिया को त्रास से मुक्ति दिलाएं. इसने पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया है. कोरोना से बहुत लोगों ने अपने लोगों को खोया है. हम उन सभी के साथ सहानुभूति रखते हैं. देश ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोरोना से लड़ने का कार्य किया है. लेकिन महामारी के दौरान सरकारी संसाधन अक्सर कम पड़ जाते हैं.’

अभी सीधा फिरोजाबाद से आ रहा हूं’

सीएम ने कहा, ‘अभी फिरोजाबाद से आ रहा हूं. पिछले एक सप्ताह पूर्व मथुरा में भी कुछ बच्चों के डेंगू की चपेट में आने की जानकारी मिली थी. तब, छह-सात बच्चे इसकी चपेट में आकर असमय काल-कवलित हो गए थे. फिरोजाबाद में भी मथुरा के समान ही अनेक बच्चे डेंगू आदि मौसमी बीमारियों से असमय ही काल के हाथों जान गवां बैठे. उन सभी परिवारों के साथ हमारी पूरी संवेदना है. यह अत्यंत दुखद है. लेकिन बीमारी में लापरवाही हमेशा खतरनाक होती है. इसलिए सावधानी और सतर्कता के साथ हम बचाव के सभी उपाय करें, तो महामारी हमारा बाल भी बांका नहीं कर पाएगी. 

ये भगवान की लीला की धरती है’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि यह धरती तो भगवान की लीला की धरती है. उस समय दृश्य शत्रु थे. भगवान ने उससे मुकाबला किया था. हमें राह दिखाई थी. आज अदृश्य शत्रु के कोरोना रूप में आया है. पूरा विश्वास है कि भगवान हमारी रक्षा करेंगे. इसी आस्था के साथ कोरोना गाइडलाइन जो बनाई गई है, उसका पालन करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top