All for Joomla All for Webmasters
मनोरंजन

Afghanistan Crisis: तालिबान का समर्थन करने वाले पर नसीरूद्दीन शाह का वार, कहा- हिंदुस्तानी इस्लाम अलग है

naseeruddin

अफगानिस्तान में सरकार उखड़ने और तालिबान के कब्जे के बाद से ही भारत में भी इस मुद्दे को लेकर लगातार बहस हो रही है. एक तबका आम अफगानियों के मानवाधिकारों को लेकर आवाज उठा रहा है तो कुछ ऐसे भी लोग हैं जो तालिबानियों को लेकर समर्थन भी कर रहे हैं. इस बीच दिग्गज फिल्म अभिनेता नसीरूद्दीन शाह ने तालिबान का समर्थन करने वाले लोगों पर तीखा जुबानी हमला किया है. नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि हिंदुस्तान का इस्लाम अलहदा है.

नसीरुद्दीन शाह ने की तालिबानियों की निंदा

इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि दुनिया के कई हिस्सों में जो इस्लामिक प्रथाएं और रिवाज हैं हिंदुस्तान में उससे काफी अलग मान्यताएं हैं. तालिबान की जीत का जश्न मनाने वालों पर निशाना साधते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि हिंदुस्तानी इस्लाम काफी अलग है. उर्दू में रिकॉर्डेड एक क्लिप सामने आई है जिसमें वो तालिबानियों का स्वागत करने वालों की निंदा करते हुए सुनाई दे रहे हैं.

तालिबान की वापसी पूरे विश्व के लिए खतरा है

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबानियों की वापसी पूरे विश्व के लिए चिंता का सबब है. कुछ भारतीय मुस्लिमों का इन बर्बर लोगों के लिए जश्न करना चिंता की बात है और काफी खतरनाक है. हर मुस्लिम को खुद से पूछना चाहिए कि क्या उन्हें इस्लाम का आधुनिक स्वरूप चाहिए. उन्हें जिद्दत पसंद आधुनिकता चाहिए या फिर कई सदियों पुराने बर्बर रीति रिवाज.

इस्लाम के लिए ये बोले नसीरुद्दीन

वहीं नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि भारतीय इस्लाम हमेशा से दुनिया के बाकी हिस्सों के इस्लाम से अलग रहा है. अपनी बात खत्म करते हुए नसीरुद्दीन कहते हैं कि मैं दुआ करता हूं कि हिंदुस्तानी इस्लाम कभी इस तरह ना बदले कि हम उसे पहचान भी ना पाएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top