All for Joomla All for Webmasters
खेल

Ind vs Eng: सचिन-द्रविड़ जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए रोहित शर्मा, किया एक और बड़ा कमाल

rohit_sharma

नई दिल्ली,आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने खास उपलब्धि हासिल की। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हुए। ऐसा करने वाले वह भारत के आठवें खिलाड़ी बने। इस खास उपलब्धि के बाद अब उनका नाम सचिन, द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन की लिस्ट में शामिल हो गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे मुकाबले में रोहित ने अपने करियर में एक और अहम मुकाम हासिल किया। ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर आलआउट हुए। मेजबान टीम ने भारत पर पहली पारी के आधार पर 99 रन की बढ़त बनाई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 हजार रन पूरे किए। इस आंकड़े तक पहुंचने के मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा।

इस लिस्ट में सबसे उपर भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का नाम है। उन्होंने महज 333 पारियों में ही अपने 15 हजार इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए थे। दूसरे स्थान पर 356 पारी में ऐसा करने वाले दिग्गज सचिन तेंदुलकर का नाम है। राहुल द्रविड़ ने 368 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया था और वह तीसरे नंबर पर हैं। वीरेंद्र सहवाग ने 15 हजार रन पूरा करने के लिए 371 पारियां खेली थी जबकि रोहित ने 396 पारियों में इसे पूरा किया।

रोहित ने इस आंकड़े तक पहुंचने के मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा। गांगुली ने 400 तो अजहरुद्दीन ने 434 पारियों के बाद यह आंकड़ा छुआ था। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को 15 हजार इंटरनेशनल रन बनाने में 452 पारियां लगी थी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top