All for Joomla All for Webmasters
दिल्ली/एनसीआर

Delhi Market Open News: दिल्ली के बाजारों में कोरोना प्रोटोकाल को नहीं मान रहे लोग

marketclosedelhi

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लगातार कई दिन तक हुई बारिश के बाद और  साफ मौसम के चलते दक्षिणी दिल्ली की बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है। दक्षिण दिल्ली स्थित सरोजनी नगर मार्केट व लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट समेत सभी बाजारों में बड़ी संख्या में खरीदार पहुंचे। हालांकि इस दौरान मार्केट में ग्राहकों की संख्या बढ़ने के चलते शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। कई जगह ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क लगाए खरीदारी और बिक्री करते नजर आए।

उधर, मार्केट एसोसिएशन के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से अधिक सुरक्षा बल मुहैया कराने की अपील की है, ताकि शारीरिक दूरी तथा मास्क के अनिवार्य नियम का पालन कराया जा सके। सप्ताहांत पर बाजारों में खरीदारी के लिए लोग पहुंचे। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के ही भीड़ में घूमते नजर आए। भीड़ अधिक होने और कारण लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भी नहीं दिखे। मार्केट एसोसिएशन ने जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिक सुरक्षा बल मुहैया कराने की मांग की है।

कोरोना के 30 नए मामले, संक्रमण दर 0.05 फीसद

वहीं, तीसरी लहर की आहट के बीच दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.08 फीसद से घटकर 0.05 फीसद पर आ गई है, इसलिए दिल्ली में कोरोना नियंत्रित है। रविवार को 33 नए मामले आए और 33 मरीज ठीक हुए। एक दिन पहले संक्रमण दर बढ़कर 0.08 फीसद हो गई थी। इस वजह से 50 से ज्यादा नए मामले आए थे। संक्रमण दर कम होने के बाद नए मामले घटकर एक बार फिर 50 से कम हो गए हैं। खास बात यह कि लगातार पांचवें दिन कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। लिहाजा इस माह के शुरुआती पांच दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। इससे दिल्ली के लोगों को राहत मिली है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 37 हजार 959 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 14 लाख 12 हजार 526 मरीज ठीक हो चुके हैं। इससे मरीजों के ठीक होने की दर 98.23 फीसद है। वहीं मृतकों की कुल संख्या 25,082 है। इससे मृत्यु दर 1.74 फीसद है। मौजूदा समय में 351 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 228 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। दिल्ली में अभी 130 सक्रिय मरीज हैं। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top