All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

सिंगल चार्ज में 470 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane E-Tech, दमदार फीचर्स से होगी लैस

renault-electric-car

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रेनॉ ने आईएए म्यूनिख 2021 में Megane E-Tech इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण कर दिया है। रेनॉ मेगन कंपनी के लाइनअप में 26 वर्षों से और अब इसका इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में लॉन्चिंग के लिए तैयार किया जा रहा है। आपको बता दें कि Megane E-Tech इलेक्ट्रिक एसयूवी एक जीरो एमिशन क्रॉस-ओवर है। इसे CMF-EV मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Megane E-Tech इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाहरी फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 20 इंच के व्हील्स दिए जाएंगे। डाइमेंशन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4.21 मीटर, ऊंचाई 1.50 मीटर और इसका व्हीलबेस 2.7 मीटर है। इस एसयूवी का वजन 1,624 किलोग्राम है। आपको बता दें कि इसे कंपनी ने ऐरोडायनैमिक बनाने के लिए पूरी मेहनत की है।

इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट को एरोडायनेमिक बनाया गया है। कार के फ्रंट में कंपनी का एक बड़ा लोगो भी दिखाई देगा जो पतली हेडलाइट से घिरा होगा। इसके साथ ही कार में प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग और फ्लश माउंटेड डोर हैंडल्स और ऐरोडायनैमिकली डिजाइन्ड व्हील्स दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार SUV के सस्ते वैरिएंट में इलेक्ट्रिक मोटर 130 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क देगा, जबकि महंगे वेरिएंट में 218 hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क होगा। EV दो बैटरी क्षमता, 40 kWh और 60 kWh के विकल्प के साथ आएगी। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी को क्रमशः 300 किमी और 470 किमी की रेंज प्रदान करेगी।

इंटीरियर की बात करें तो, ऑटोमेकर ने बताया कि ईवी का मुख्य आकर्षण ओपनआर सिंगल स्क्रीन है जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और सेंट्रल कंसोल मल्टीमीडिया स्क्रीन को जोड़ती है। यह नवीनतम पीढ़ी के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, यूएसबी-सी पोर्ट के साथ उन्नत कनेक्टिविटी और ऑनबोर्ड सुरक्षा और एडीएएस के लिए प्रौद्योगिकी के साथ सक्षम है। ऑटोमेकर ने नए ओपनआर लिंक सिस्टम को गूगल से लैस किया है ताकि ड्राइवर को एक सहज और जुड़ा हुआ अनुभव मिले। मेगन ई-टेक इलेक्ट्रिक छह रंगों में उपलब्ध होगी जो राफेल ग्रे, शिस्ट ग्रे, मिडनाइट ब्लू, फ्लेम रेड, डायमंड ब्लैक और ग्लेशियर व्हाइट हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top