All for Joomla All for Webmasters
दुनिया

संयुक्त राष्ट्र में भारत की पाकिस्तान को फटकार, कहा- अपने घर और सीमाओं के पार हिंसा को बढ़ावा दे रहा PAK

vidisha

संयुक्त राष्ट्र, प्रेट्र। संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है। भारत ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा है कि पाकिस्तान अपने घर और अपनी सीमाओं के पार हिंसा को बढ़ावा देना जारी रख रहा है। भारत ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल उसके खिलाफ अभद्र भाषा के लिए किया था। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा कि शांति की संस्कृति केवल एक अमूर्त मूल्य या सिद्धांत नहीं है जिस पर सम्मेलनों में चर्चा और जश्न मनाया जाता है बल्कि सदस्य देशों के बीच और उनके बीच वैश्विक संबंधों में सक्रिय रूप से इसे निर्मित होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हमने भारत के खिलाफ अभद्र भाषा के लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच का फायदा उठाने के लिए पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल द्वारा आज एक और प्रयास देखा है। भले ही वह घर और अपनी सीमाओं पर ‘हिंसा की संस्कृति’ को बढ़ावा दे रहा है। हम ऐसे सभी प्रयासों को खारिज और इसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने भारत के खिलाफ अभद्र भाषा के लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच का फायदा उठाने के लिए पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल द्वारा आज एक और प्रयास देखा है, भले ही वह घर और अपनी सीमाओं पर ‘हिंसा की संस्कृति’ को बढ़ावा दे रहा है। हम ऐसे सभी प्रयासों को खारिज और निंदा करते हैं।

भारत की कड़ी प्रतिक्रिया संयुक्त राष्ट्र में इस्लामाबाद के दूत मुनीर अकरम द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को उठाने और दिवंगत पाकिस्तान समर्थक नेता सैयद अली शाह गिलानी के बारे में महासभा हॉल में अपनी टिप्पणी के बाद आई, जो लगभग पूरी तरह से भारत पर केंद्रित था, न कि भारत पर।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top