All for Joomla All for Webmasters
दिल्ली/एनसीआर

Delhi Challan News: अब रोजाना होगा 15,000 लोगों का चालान, इन गलतियों पर देने होंगे 2000 रुपये

challan

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भले ही गिरावट आ रही है, लेकिन इसका संक्रमण का खतरा और प्रभाव दोनों बना हुआ है। इस बीच समूची दिल्ली में कोरोना प्रोटोकाल के नियमों के उल्लंघन के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं। वहीं, दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने कोरोना नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए हैं। कुलमिलाकर दिल्ली के 15 जिलों में कोरोना उल्लंघन के कम से कम 1000 लोगों का चालान किया जाएगा। इस लिहाज से  समूची दिल्ली में 15,000 चालान रोज किए जाएंगे। ऐसे में आप भी 2000 रुपये के चालान से बचना चाहते हैं कि मास्क लगाएं रखें और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते रहें। 

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों को छूट नहीं

दिल्ली के मुख्य सचिव ने इस बाबत सभी 15 जिलों के जिलाधिकारियों को दिए निर्देश में कहा कि जहां भी कोराेना नियमों का उल्लंघन होता दिखे तो तत्काल कार्रवाई करें। इसके लिए कार्रवाई वाली टीमों की संख्या बढ़ाई जाए। सभी जिलाधिकारियों से कहा गया है कि प्रतिदिन हर जिले में कम से कम एक हजार चालान का लक्ष्य लेकर चलें।बाजारों पर अधिक ध्यान रखें और मास्क और शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने वालों का 2000 रुपये का चालान किया जाए।

करोल बाग बाजार में बिना मास्क घूम रहे हैं लोग

करोलबाग बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। बाजार में लोग कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं, शारीरिक दूरी जैसी बातें लापता हो गई हैं। कई दुकानदार और खरीदारी करने आए लोगों ने मुंह पर न तो मास्क लगा रखा था, तो कई के मास्क नाक के नीचे दिखे। हालांकि, कोरोना के नियमों का पालन करवाने के लिए सीविल डिफेंस कर्मी तैनात हैं। दुकानदार पंकज ने बताया कि यह एक बड़ी समस्या है लोग अब भी जागरूक नहीं है। हमने लोगों को कई बार टोका है, लेकिन वो हमसे लड़ने लगते हैं। पास में खड़े दुकानदार राहुल ने बताया कि लोगों को समझना होगा कि एक छोटी सी गलती हम सब पर भारी पड़ सकती है।जनपथ से खरीदारी करने आए यश ने कहा कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है, फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने बताया खरीदारी एक आदमी को करनी होती है, लेकिन वे अपने दोस्तों को लेकर बाजार पहुंच रहे हैं। जिसकी वजह से बाजार में भीड़ बड़ रही है। वहीं, प्रदीप ने कहा कि सीविल डिफेंस कर्मी भी ढिलाई बरत रहे हैं, जिससे लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top