All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

Ola Electric Scooter: आज से खरीद सकेंगे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें बुकिंग की प्रक्रिया, कीमत और स्‍पेसिफिकेशंस

ola

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लंबे इंतजार के बाद 15 अगस्त को लॉन्च कर दिया गया है। भारत में इसे दो वेरिएंट्स – S1 और S1 Pro में उतारा गया है। अब आज से Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों वेरिएंट खरीद के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। ओला के पहले ई-स्कूटर की बुकिंग जुलाई से शुरू हो गई है, जिसे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। Ola Electric Scooter को पहले 24 घंटों में 1 लाख बुकिंग मिली थी। कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि अब तक कितनी यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है। अगर आपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक किया है या आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें हैं जिनका ध्यान आपको रखना पड़ेगा।

कीमत

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ई-स्कूटर के दो वेरिएंट्स – एस1 और हाई-एंड एस1 प्रो लॉन्च किए हैं। ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये है, जबकि एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है।

ये एक्स-शोरूम कीमतें हैं जिनमें FAME II सब्सिडी और राज्य सब्सिडी को छोड़कर शामिल हैं। इसका मतलब है कि आप जिस राज्य में ई-स्कूटर खरीदते हैं, उसके आधार पर ये दरें बदल सकती हैं।

कैसे खरीदें

Ola Electric Scooters डीलरशिप पर उपलब्ध नहीं है, ऐसे में आप इन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इसे बुक करने के लिए, संभावित खरीदारों को 499 रुपये की टोकन राशि देनी होगी। 8 सितंबर से यानी आज से इसे खरीदा जा सकता है, ऐसे में ग्राहक शेष राशि का भुगतान करके और रंगों का चयन करके खरीदारी पूरी कर सकते हैं।

कैसे मिलेगी डिलीवरी

एक बार आपकी खरीद की पुष्टि हो जाए उसके बाद कंपनी खरीदार को अपडेट करेगी और वेटिंग लिस्ट में आपकी पोजीशन बताएगी। इसके बाद आपका नंबर आने पर डिलीवरी दी जाएगी जो अगस्त में शुरू होने की उम्मीद है।

Ola S1 की खासियत

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, जो 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। वहीं चार्जिंग टाइम की बात करें तो पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसे 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। यह रिवर्स गियर, सेग्मेंट के बेस्ट अंडर सीट स्टोरेज, नैविगेशव और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है।  

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top