All for Joomla All for Webmasters
मध्य प्रदेश

MP Weather:भोपाल में पड़ रही तेज बारिश, सूखा प्रभावित इलाकों में भी मिलेगी राहत

मध्य प्रदेश (MP Weather) की राजधानी में आज सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है.आने वाले दिनों में भी लगातार (Rain in MP) बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम का असर प्रदेश पर हो रहा है, जिसके चलते पूरे प्रदेश में बारिश होगी.वहीं सूखा प्रभावित क्षेत्र में किसानों के लिए अच्छी खबर है. 

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि सितंबर में बारिश का बचा हुआ कोटा पूरा हो सकेगा. जिससे चिंचित किसानों को राहत मिलने वाली है. फसलों को भी निश्चित तौर पर इसका फायदा मिलेगा.मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो सूखा प्रभावित इलाकों में सितंबर की बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग के भोपाल केंद्र ने भी प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. इसमें देवास, शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर जिले शामिल हैं.

वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. इंदौर शहर और आस-पास के इलाकों में बुधवार सुबह तेज बारिश हुई. इंदौर के रीगल इलाके में 21.7 मिलीमीटर और एरोड्रम क्षेत्र में 42.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई. भारी बारिश से सड़कों पर पानी भर गया था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top