All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

SBI में है आपका अकाउंट तो हो जाइए खुश! आपको मिल सकते हैं ये 5 जबर्दस्त फायदे

यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कंपनी ने आपका सैलरी अकाउंट जरूर खुलवाया होगा। हर महीने आपकी सैलरी इसी अकाउंट में ही क्रेडिट होती है। आपका सैलरी अकाउंट किस बैंक में होगा, अक्सर यह कंपनियां ही तय करती है। वहीं कई कंपनियां आपके पुराने अकाउंट को ही सैलरी अकाउंट में कनवर्ट कर देती हैं। इसके अलावा कुछ कंपनियां आपको 2 से 3 बैंकों का विकल्प भी पेश करते हैं। लेकिन यदि आपकी कंपनी या आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को सैलरी अकाउंट के रूप में चुनते हैं तो जीरो बैलेंस अकाउंट के अलावा आपको कई लाभ प्राप्त होते हैं। 

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट – sbi.co.in के अनुसार, एसबीआई सैलरी अकाउंट के लाभों में बीमा लाभ शामिल हैं साथ ही पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, आदि में छूट भी मिलती है। इसके अलावा, कुछ अन्य लाभ भी हैं जो एक एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर को पता होना चाहिए।

एसबीआई सैलरी अकाउंट के 5 लाभ :

  1. आकस्मिक मृत्यु कवर: एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर 20 लाख तक के आकस्मिक मृत्यु कवर के हकदार हैं।
  2. एयर एक्सिडेंटल डेथ कवर: एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार – sbi.co.in, एयर एक्सीडेंटल डेथ के मामले में, एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवर के लिए 30 लाख तक का हकदार है।
  3. लोन प्रोसेसिंग फीस में 50% की छूट: एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि जैसे किसी भी लोन पर 50 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के लिए पात्र है।
  4. ओवरड्राफ्ट सुविधा: भारतीय स्टेट बैंक अपने वेतन खाताधारकों को भी ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है। एसबीआई वेतन खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट सुविधा के तहत दो महीने के वेतन तक ओवरड्राफ्ट मिलता है।
  5. लॉकर शुल्क में छूट: एसबीआई अपने सैलरी अकाउंट पर लॉकर शुल्क पर 25 प्रतिशत तक छूट प्रदान करता है।
Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top