All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Indian Railways: अब रेलवे स्टेशन पर पाएं एयरपोर्ट जैसी फीलिंग! IRCTC ला रहा है जबरदस्त लाउंज

नई दिल्ली: IRCTC to open another world-class executive lounge: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है. आईआरसीटीसी अब अपने यात्रियों के लिए शानदार सुविधा आउँछ करने जा रहा है. दरअसल, IRCTC नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वर्ल्ड क्लास एग्जीक्यूटिव लाउंज लाने की तैयारी में है. अब यहां आने वाले यात्रियों को जल्द ही इसकी सर्विस मिलनी शुरू हो जाएगी. आईआरसीटीसी द्वारा बनाए जाने वाला यह लाउंज वर्ल्ड क्लास सुविधा से युक्त है. आइए जानते हैं इसकी सिविधाओं के बारे में. 

आईआरसीटीसी की शानदार पहल 

आईआरसीटीसी की तरफ से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर यात्रियों के लिए यह शानदार सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. नहाने के पानी से लेकर बफे सिस्टम में खाने तक की सभी सुविधाओं का इंतजाम यहां किया जाएगा. और सबसे खास बात कि इसकी कीमत भी अधिक नहीं रखी जाएगी ताकि हर कोई इसका इस्तेमाल कर सकें. यहां यात्री विश्राम करने के साथ-साथ मनचाहा और भरपेट खाना भी खा सकेंगे.

कई बार दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को ठहरने और खानी-पीने की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यह लाउंज उन यात्रियों के लिए मददगार साबित होने वाली है. दरअसल, आईआरसीटीसी की यह कोशिश यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए है. 

एयरपोर्ट की तरह डिजाइन किया जाएगा यह लाउंज

आईआरसीटी के एक अधिकारी ने बताया कि इस लाउंज का लक्ष्य यात्रियों को सभी सेवाएं और सुविधाएं पहुंचाने का है. इस लाउंज को एयरपोर्ट की तरह डिजाइन किया जा रहा है, जिसमें ज्यादा जगह होगी. इसके अलावा लोग यहां अपना ऑफिस वर्क भी कर सकते हैं और दूसरे आराम से रह सकेंगे. यहां यात्रियों को ठहरने के लिए शुरुआती दो घंटों का 100 रुपये देने होंगे. इसके बाद हर घंटे का चार्ज बढ़ता चला जाएगा.

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि इस लाउंज में ठहरने के साथ-साथ यात्रियों को कई हाई-फाई सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. म्यूजिक, वाई-फाई, टीवी, ट्रेन की जानकारी वाला डिस्प्ले, विभिन्न तरह के पेय और मल्टी-कुजीन बफे. इसके अलावा सामान के लिए बड़े रैक, नहाने और कपड़े बदलने की सुविधाएं भी दी जाएगी. मैगजीन और न्यूज पेपर के साथ आपको कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटोस्टेट और फैक्स की भी व्यवस्था उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही खाने-पीने का भी पूरा प्रबंध किया जाएगा. खाने का रेट उसके मेन्यू के हिसाब से होगा. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top