All for Joomla All for Webmasters
पंजाब

पंजाब के लोगों के लिए बड़ी राहत, पनबस और रोडवेज के कर्मचारी हड़ताल खत्म, आज से चलेंगी सभी बसें

punjab_roadways

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Bus Strike: पिछले नौ दिनों से पनबस, पंजाब रोडवेज के कांट्रेक्ट पर काम कर रहे ड्राइवरों और कंडक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। आज से सभी ड्राइवर और कंडक्टर काम पर लौट जाएंगे। आज मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू और विभाग के प्रमुख सचिव के.शिवाप्रसाद व डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट भूपेंद्र सिंह के साथ हड़ताली कर्मचारियों की हुई बैठक में तीस फीसदी वेतन वृदि्ध के बाद हड़ताल को खोले जाने का फैसला ले लिया है, हालांकि कर्मचारियों को पक्का किए जाने संबंधी अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

तीस फीसदी वेतन वृदि्ध पर बनी बात, पक्के किए जाने संबंधी अभी कानूनी पक्ष से ली जाएगी राय

परिवहन निदेशक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इसकी कानूनी पक्ष से राय लेने के बाद ही कर्मचारियों को पक्का किए जाने का कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कंडक्टर और ड्राइवरों की तीस फीसदी वेतन वृदि्ध का फैसला ले लिया है जो इसी महीने से दिया जाएगा। पनबस कांट्रेक्ट कर्मचारी यूनियन के जनरल सेक्रेटरी बलजीत सिंह गिल ने भी हड़ताल को खोले जाने की पुष्टि की है।

काबिले गौर है कि हड़ताली कर्मचारियों की आज मुख्यमंत्री के साथ बैठक होनी थी लेकिन मुख्यमंत्री किसी वजह से न आ सकने के कारण विभागीय अधिकारियों और कैप्टन संदीप संधू के साथ उनकी बैठक हुई। अधिकारी बीच बीच में मुख्यमंत्री से भी बात करवाते रहे। इससे पहले पिछले हफ्ते जब यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सभी बसों को बंद करके मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करने के लिए रैली की तो सरकार ने उन्हें भरोसा दिया कि 14 सितंबर को मुख्यमंत्री के साथ बैठक करवाई जाएगी। लेकिन कैप्टन उनसे मीटिंग के मामले में खरे नहीं उतरे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top